Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़bihar kishanganj boy got BPSC 67th cce 145th rank waiting for UPSC Mains result target is ias officer

बीपीएससी 67वीं में आई 145वीं रैंक, UPSC मेन्स रिजल्ट का इंतजार, IAS अफसर बनना है टारगेट

BPSC 67th Result : किशनगंज शहर के रुईधाशा के रहने वाले रोहित कुमार  ने 67वीं बीपीएससी संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में अंतिम रूप से सफलता हासिल की है।  रोहित को 145वां रैंक मिला है।

Pankaj Vijay संवाददाता, किशनगंजSat, 28 Oct 2023 04:04 PM
share Share

सरकारी दफ्तर में अपने पिता को ड्यूटी करता देख प्रशासनिक सेवा में जाने की जिद ने रोहित कुमार को 67वीं बीपीएससी की परीक्षा में सफलता दिलायी। किशनगंज शहर के रुईधाशा के रहने वाले रोहित कुमार  ने 67वीं बीपीएससी संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में अंतिम रूप से सफलता हासिल की है।  रोहित को 145वां रैंक मिला है।  वे  म्यूनिसिपल एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पद पर चयनित हुए हैं। इनके पिता किशुनदयाल राय मधेपुरा जिले के पुरैनी  में सीओ के पद पर कार्यरत हैं।

महज 24 साल की उम्र में ही रोहित कुमार को सफलता मिली है। दो माह पूर्व इनका चयन सीडीपीओ के पद पर अंतिम रूप से हुआ था। इस बार यूपीएससी की मेंस की परीक्षा दे चुके  हैं। रोहित की सफलता में  पिता किशुनदयाल राय, माता मंजू देवी वे दो भाइयों का सहयोग रहा। रोहित  कहते हैं पिता के ऑफिस में कभी कभी जाता  था। तभी वही पर पापा को देख अधिकारी बनने की चाह हुई। रोहित ने मैट्रिक की परीक्षा किशगनंज शहर के बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी  स्कूल, इंटर पूर्णिया व स्नातक  दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया। एमए जामिया मिलिया से किया।

रोहित का लक्ष्य यूपीएससी क्लीयर करना है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वालों को कहते हैं कभी भी किसी का निगेटिव पक्ष न देखें। ये न सोचें कि वो सफल नहीं हो रहा तो परीक्षा बहुत कठिन है। आप ये देखे की आखिर कोई सफल भी तो होता है। पॉजिटिव सोच रखते हुए ईमानदारी से प्रयास करने वाले हर हाल में सफल होंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें