Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Bihar Board Inter Result: Will 12th class results be released after Bihar Day 2023 speculation on social media

Bihar Board Inter Result: क्या बिहार दिवस 2023 के बाद जारी किए जाएंगे 12वीं कक्षा के परिणाम? सोशल मीडिया पर लग रहे कयास

Bihar Board Inter Result 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) की ओर 12वीं वार्षिक परीक्षा के परिणाम जारी किए जाने की तिथि का ऐलान होने से पहले कयासों का दौर शुरू हो गया है। कोई कह रहा है क

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 March 2023 01:54 AM
share Share

Bihar Board Inter Result 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) की ओर 12वीं वार्षिक परीक्षा के परिणाम जारी किए जाने की तिथि का ऐलान होने से पहले कयासों का दौर शुरू हो गया है। कोई कह रहा है कि बिहार बोर्ड इंटर के परीक्षा परिणाम मंगलवार , 21 मार्च 2023 को जारी किए जा सकते हैं तो कोई अनुमान लगा रहा है कि 22 मार्च को बिहार दिवस 2023 है, ऐसे में इंटर परीक्षा परिणाम के लिए कुछ दिन का और इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन रिजल्ट कब जारी किए जाएंगे इसकी सही जानकारी बिहार बोर्ड के अधिकार ही दे सकते हैं।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट घोषित किए जाने से कुछ घंटे पहले बीएसईबी की ओर इस संबंध में आधिकारिक ऐलान किया जाएगा। जो कि हर साल होता है। उम्मीद है कि कुद घंटों के अंदर या मंगलवार को 12वीं रिजल्ट जारी किए जाने को लेकर आधिकारिक सूचना जारी की जा सकती है। बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा लाइव हिन्दुस्तान पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

क्या बिहार दिवस के बाद जारी किए जाएंगे इंटर परिणाम?
बिहार दिवस 22 मार्च को मनाया जा रहा है। राज्यस्तरीय इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से तीन दिवसीय आयोजन किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर चल रही बातों की मानें तो रिजल्ट में अभी कुछ वक्त और लग सकता है। यानी रिजल्ट बिहार दिवस 2023 के बाद कभी भी जारी किया जा सकता है।

बिहार दिवस 2023:
उल्लेखनीय है कि बिहार राज्य की स्थापना 22 मार्च 1912 को हुई थी। अंग्रेजों ने इसे बंगाल से अलग राज्य का दर्जा दिया था। इसी उपलक्ष्य में राज्य सरकार हर साल 22 मार्च को बिहार दिवस मनाती है। रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार दिवस मनाने का ऐलान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान किया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें