Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Bank of Maharashtra Officer Recruitment Jobs 2024 Apply for 195 posts check details here

Bank of Maharashtra Recruitment : बैंक ऑफ महाराष्ट्र में विभिन्न पदों पर भर्ती, टैप कर देखें डिटेल्स

Jobs : बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट Bankofmaharashtra.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 11 July 2024 01:55 PM
share Share

Bank of Maharashtra Recruitment : बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट Bankofmaharashtra.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई, 2024 है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से  बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 195 पदों को भरा जाएगा।

चयन प्रक्रिया

  • चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवार की योग्यता, उपयुक्तता/अनुभव आदि के संदर्भ में पात्र उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बैंक द्वारा आवेदनों की प्रारंभिक स्क्रीनिंग की जा सकती है। सफल उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट इंटरव्यू में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर जारी की जाएगी। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। इंटरव्यू पास करने के लिए उम्मीदवार को न्यूनतम 50 अंक प्राप्त करने होंगे। वहीं (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी) उम्मीदवारों को इंटरव्यू पास करने के लिए 45 अंक प्राप्त करने चाहिए।

आवेदन शुल्क-  यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000/- + 18% जीएसटी होगा और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये + 18% जीएसटी होगा। भुगतान राष्ट्रीयकृत बैंक से निकाले गए डिमांड ड्राफ्ट (नॉन-रिफंडेबल) के माध्यम से ही करना होगा।  डिमांड ड्राफ्ट "बैंक ऑफ महाराष्ट्र रिक्रूटमेंट ऑफ ऑफिसर्स प्रोजेक्ट 2024-25" के पक्ष में किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक से जारी किया जाएगा। भुगतान का कोई अन्य तरीका स्वीकार्य नहीं है।

यहां भेजें आवेदन-

  • जो उम्मीदवार ऊपर उल्लिखित पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भरे हुए आवेदन को अन्य आवश्यक विवरणों के साथ महाप्रबंधक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एच.आर.एम विभाग, प्रधान कार्यालय, "लोकमंगल", 1501, शिवाजीनगर, पुणे 411005 को भेजें।

नोट- एक बार जमा किया गया आवेदन वापस नहीं लिया जाएगा और एक बार भुगतान किया गया शुल्क भी वापस नहीं किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें