Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़69000 recruitment candidates who dis Mistakes in form sought amendment opportunity protested Outside of Basic Education parishad office

69000 भर्ती के फॉर्म में गलती करने वालों ने मांगा संशोधन का मौका, बेसिक शिक्षा परिषद के बाहर प्रदर्शन

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के फॉर्म में पूर्णांक-प्राप्तांक समेत अन्य गलतियां करने वाले अभ्यर्थियों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।...

Alakha Ram Singh वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराजTue, 16 June 2020 12:45 AM
share Share

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के फॉर्म में पूर्णांक-प्राप्तांक समेत अन्य गलतियां करने वाले अभ्यर्थियों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि सर्वर की खराबी, कैफे वाले की कम जानकारी और स्वयं की मानवीय त्रुटि के कारण पूर्णांक, प्राप्तांक, रोल नंबर व कैटेगरी आदि में गलती हो गई। अब इन अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर किया जा रहा है। इससे पूर्व 68500 की भर्ती में आवेदन में संशोधन का अवसर दिया गया था। लेकिन 69000 भर्ती परीक्षा में मौका नहीं मिलने से सैकड़ों अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर संकट आ गया है।

 

ललितपुर के अतुल का कहना है कि उनके हाईस्कूल में वैकल्पिक विषय का अंक प्राप्तांक व पूर्णाक में भर गया है। अमरोहा के मोहित के बीएड में थ्योरी की जगह कुल अंक लिख गया है। प्रतापगढ़ के आशुतोष श्रीवास्तव के आवेदन फॉर्म में प्राप्तांक 327 की जगह 332 भर गया है। इन अभ्यर्थियों ने मूल दस्तावेजों के आधार पर हलफनामा लेते हुए नियुक्ति देने का अनुरोध किया है।

 

प्रदर्शन करने वालों में अमर बहादुर गौतम, हरेन्द्र वर्मा, बबली पाल, विकास करण, नलिनी वर्मा, सतवंत सिंह, राहुल तिवारी, सौरभ पांडेय, रमन वर्मा, रुचि शुक्ला, आशीष मिश्रा, तुषार, आशीष तिवारी व पंकज कुमार आदि रहें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें