Hindi Newsबिजनेस न्यूज़yes bank shares up in 8 sessions can stock finally breach 20 rs level check detail - Business News India

YES बैंक के शेयर में लौटी बहार, लगातार 8 दिन से बढ़ रहा भाव, क्या है फ्यूचर?

हाल ही में यस बैंक ने परिसंपत्ति पुनर्गठन कंपनी जेसी फ्लॉवर्स एआरसी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 9.9 प्रतिशत कर लिया है। इसके बाद से ही बैंक के शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 9 Nov 2023 09:59 AM
share Share
पर्सनल लोन

yes bank share: इन दिनों यस बैंक के शेयरों पर दांव लगाने वाले निवेशकों की मौज है। इस शेयर में गुरुवार को लगातार आठवें कारोबारी दिन तेजी रही। ट्रेडिंग के दौरान यस बैंक के शेयर 17.97 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 4.45 प्रतिशत बढ़कर 18.77 रुपये के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। आठ कारोबारी दिनों में शेयर में 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस तेजी के बावजूद साल 2023 में अब तक शेयर लगभग 15 प्रतिशत निगेटिव में है।

एक्सपर्ट का क्या कहना है: एंजेल वन में सीनियर रिसर्च एनालिस्ट - टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स, ओशो कृष्णन के मुताबिक यस बैंक के शेयर काफी समय से 15.20-18.50 रुपये के दायरे में घूम रहे हैं। इस सुस्ती के दौर से बाहर आने के लिए मजबूत फैसले की जरूरत है। आने वाले समय में सतर्क दृष्टिकोण रखने की जरूरत है। वहीं आनंद राठी शेयर्स और स्टॉक ब्रोकर्स के जिगर एस पटेल ने कहा- इस शेयर ने कुछ तेजी देखी है। आने वाले कुछ हफ्तों में शेयर 21-22 रुपये के स्तर तक जा सकता है। टिप्स2ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने कहा-यस बैंक मंदी में है। निवेशकों को मौजूदा स्तरों पर मुनाफावसूली करनी चाहिए। डीआरएस फिनवेस्ट के संस्थापक रवि सिंह ने यस बैंक के शेयरों के लिए 20 रुपये का टारगेट दिया है, जबकि स्टॉप लॉस 17 रुपये पर रखा है।

यस बैंक ने लिया है यह फैसला: हाल ही में यस बैंक ने परिसंपत्ति पुनर्गठन कंपनी जेसी फ्लॉवर्स एआरसी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 9.9 प्रतिशत कर लिया है। इसके तहत जेसी फ्लॉवर्स के 2.4 करोड़ अतिरिक्त शेयरों को 27 अक्टूबर को उसे हस्तांतरित किया गया। इसके साथ ही उसकी हिस्सेदारी 9.9 प्रतिशत पर पहुंच गई है। बता दें कि यस बैंक ने पिछले साल 28 नवंबर को जेसी फ्लॉवर्स में 9.9 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी ली थी। लेकिन बाद में यह घटकर 5.01 प्रतिशत पर आ गई थी। लेकिन अतिरिक्त शेयरों की खरीद से इस कंपनी में बैंक की हिस्सेदारी पुराने स्तर पर पहुंच गई है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें