Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Yes Bank shares rose by 5 percent what happened that the shares are running

Yes Bank के शेयरों में 5% की तेजी, आखिर ऐसा क्या हुआ की भाग रहा है शेयर

शुक्रवार को यस बैंक के शेयर 5 प्रतिशत की उछाल के बाद 52 वीक हाई पर पहुंच गए। बाजार बंद होने के समय पर Yes Bank के शेयरों का भाव बीएसई में 3.10 प्रतिशत की तेजी के साथ 23.97 रुपये के लेवल पर था।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 6 Jan 2024 04:47 AM
share Share
पर्सनल लोन

Yes Bank Share: यस बैंक के शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत की उछाल के बाद 52 वीक हाई पर पहुंच गए। बाजार बंद होने के समय पर यस बैंक के शेयरों का भाव बीएसई में 3.10 प्रतिशत की तेजी के साथ 23.97 रुपये के लेवल पर था। आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ है जिसकी वजह से इस प्राइवेट बैंक के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। 

72% का तूफानी रिटर्न 

अक्टूबर 2023 में यस बैंक के शेयरों का भाव 14.10 रुपये के लेवल पर था। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 72 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बीते एक महीने के दौरान इस प्राइवेट बैंक के शेयरों का भाव 22 प्रतिशत से अधिक बढ़ चुका है। वहीं, 6 महीने से इस स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 40 प्रतिशत का फायदा हुआ है। 

दिसंबर तिमाही की वजह से निवेशकों में जागी आस 

इस हफ्ते की शुरुआत में यस बैंक ने तीसरी तिमाही के बिजनेस की जानकारी सबसे साझा की थी। बैंक ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में लोन और एडवांस 2,17,662 करोड़ रुपये रहा। जोकि सालाना आधार पर 11.9 प्रतिशत अधिक है। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी का यह आंकड़ा 1,94,573 करोड़ रुपये रहा था। बता दें, तिमाही दर तिमाही के हिसाब से लोन और एडवांस में 4.1 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। 

इस क्वार्टर में सालाना आधार पर डिपॉजिट्स में 13.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कुल जमा पूंजी 2,41,831 करोड़ रुपये रही। इसके अलावा क्रेडिट टू डिपॉजिट रेशियो घटकर 90 प्रतिशत हो गया। एक साल पहले यह 91.10 प्रतिशत रहा था।  

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें