Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Yes Bank share price good time to add or not know jc flower deal detail

एक डील का असर, रॉकेट बना Yes बैंक का शेयर, एक्सपर्ट बोले- अभी और बढ़ेगा भाव

इस शेयर के 52 वीक का हाई लेवल 18.20 रुपये है, जो बीते 9 सितंबर को टच किया था। पिछले दो कारोबारी सत्रों में, यह बैंकिंग स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है। एक्सपर्ट का कहना है कि शेयर आगे और बढ़ेगा।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Sep 2022 07:35 AM
share Share
पर्सनल लोन

बीते कुछ माह से प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक का शेयर परफॉर्मेंस सुधरा है। यस बैंक के शेयर ने पिछले तीन महीनों में लगभग 40 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, अब बैंक ने अपने स्ट्रेस्ड लोन को जेसी फ्लावर्स को ट्रांसफर करने की मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के बाद स्टॉक के भाव में एक बार फिर तेजी आई है।

क्या है स्टॉक का भाव: बुधवार को कारोबार के दौरान एनएसई पर यस बैंक के शेयर की कीमत 17.25 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गई। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर के भाव में 3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस शेयर के 52 वीक का हाई लेवल 18.20 रुपये है, जो बीते 9 सितंबर को टच किया था। पिछले दो कारोबारी सत्रों में, यह बैंकिंग स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है। 

तेजी की वजह: यस बैंक के शेयरों में यह तेजी स्ट्रेस्ड एसेट्स या लोन के पहचाने जाने और ट्रांसफर को मंजूरी की वजह से हुई है। यस बैंक के निदेशक मंडल ने निजी इक्विटी फर्म जेसी फ्लावर्स को ₹48,000 करोड़ के बैड लोन के ट्रांसफर को मंजूरी दे दी है। 

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के मुताबिक यस बैंक के शेयर का भाव शॉर्ट टर्म में ₹18 और ₹20 तक जा सकता है। प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर ने कहा, " बैड लोन ट्रांसफर की मंजूरी की वजह से यस बैंक के स्टॉक में तेजी आई है। हालांकि, बैंक को एक लंबा रास्ता तय करना है और आने वाली तिमाही में बैंक के परिणाम देखने लायक होंगे।" 

वहीं,च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने यस बैंक के शेयरधारकों को आगे शेयर रखने की सलाह दी है। उन्होंने अनुमान लगाया कि शॉर्ट टर्म में यह शेयर ₹18 और ₹20 के स्तर तक जा सकता है। वहीं, ₹14 का स्टॉप लॉस रखने की सलाह दी गई है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें