Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Yes Bank Q3 result announcing on 27 jan 2024 share may rise details here

Yes Bank को लेकर छुट्टी के दिन आएगी बड़ी खबर, शेयरों पर पड़ेगा असर

Yes Bank को लेकर बड़ी खबर आने वाली है। इस खबर के आने की आहट ने बैंक के शेयरों में तेजी लाई है। गुरुवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 0.81 प्रतिशत की तेजी के साथ 24.88 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 06:59 AM
share Share
पर्सनल लोन

यस बैंक (Yes Bank Share) को लेकर बड़ी खबर आने वाली है। इस खबर के आने की आहट ने बैंक के शेयरों में तेजी लाई है। गुरुवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 0.81 प्रतिशत की तेजी के साथ 24.88 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। यस बैंक के शेयरों में पिछले कुछ महीनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है। 

क्या है वो खबर? 

27 जनवरी 2024 को कंपनी के तिमाही नतीजे जारी होने जा रहे हैं। कंपनी ने बताया है कि इस दिन दिसंबर क्वार्टर के साथ-साथ चालू वित्त वर्ष के 9 महीने के परिणाण घोषित किए जाएंगे। हालांकि, इस दिन बाजार बंद रहेगा। ऐसे में बैंक के क्वार्टर रिजल्ट का असर सोमवार को शेयरों में देखा जा सकता है। 

3 महीने में 85% का रिटर्न 

यस बैंक के शेयरों का 52 वीक हाई 26.25 रुपये (16 जनवरी 2024) है। बीते 3 महीने के अंदर बैंक के शेयरों की कीमतों में 85 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार को बैंक का मार्केट कैप 71,558.80 करोड़ रुपये का है। 

क्या लग रहा है ब्रोकरेज को? 

यस बैंक के प्रदर्शन को लेकर ब्रोकरेज काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं। बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज कंपनियों का मानना है कि दिसंबर तिमाही में यस बैंका रिजल्ट शानदार रहने वाला है। नेट प्रॉफिट में इजाफा देखने को मिल सकता है। जिसकी वजह से नेट इन्टेरेस्ट इनकम (NIIs) में तेजी देखी जा सकती है। 

NIIs में सालाना आधार पर 6 प्रतिशत की ग्रोथ का अनुमान एक्सपर्ट लगा रहे हैं। रिटेल और एमएसएमई सेगमेंट में भी तेजी देखने को मिल सकती है।

1 महीने में 18 प्रतिशत की तेजी  

यस बैंक के शेयरों में पिछले एक महीने के दौरान 18 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बता दें, यस बैंक का 52 वीक लो लेवल 14.10 रुपये प्रति शेयर है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें