Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़yes bank dcb bank and other three private bank gives 6 percent interest rate on one year fd - Business News India

ये पांच बैंक दे रहे हैं एक साल की FD पर 6% ब्याज, चेक करें डिटेल्स 

जब दुनिया भर के बाजार में इस समय अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है ऐसे दौर में फिक्सड डिपाॅजिट निवेश के लिहाज से एक बेहतर विकल्प हो सकता है। कई ऐसे बैंक हैं जो 1 साल की एफडी पर 6% ब्याज दे रहे हैं।

Tarun Pratap Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 18 July 2022 03:26 AM
share Share
पर्सनल लोन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के द्वारा जून में रेपो-रेट की दरों में इजाफा किया गया था। जिसके बाद से ही फिक्सड डिपाॅजिट की दरों में में बैंक लगातार इजाफा कर रहे हैं। फिक्सड डिपाॅजिट एक सुरक्षित निवेश है। साथ ही यहां रिटर्न की गारंटी भी रहती है। जब दुनिया भर के बाजार में इस समय अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है ऐसे दौर में फिक्सड डिपाॅजिट निवेश के लिहाज से एक बेहतर विकल्प हो सकता है। कई ऐसे बैंक हैं जो 1 साल की एफडी पर 6% ब्याज दे रहे हैं। आइए डालते हैं एक नजर - 

बंधन बैंक (Bandhan Bank FD Rates) 

4 जुलाई 2022 को बंधन बैंक की तरफ से एफडी की दरों में बदलाव किया गया था। बैंक की तरफ से एक साल से की एफडी पर सामन्य नागरिकों को 6.25% और सीनियर सिटीजन को 7% ब्याज दिया जा रहा है। बैंक की तरफ से सामान्य नागरिकों को अधिकतम ब्याज 6.50% और वरिष्ठ नागरिकों को 7.25% ब्याज मिल रहा है। 

डीसीबी बैंक (DCB Bank FD Rates) 

बैंक की तरफ से आखिरी बार एफडी की दरों में संशोधन 22 जून 2022 को किया गया था। 7 दिन से 120 महीने तक की एफडी पर बैंक 4.80% से 6.60% तक ब्याज सामान्य नागरिकों को मिल रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 5.30% से 7.10% ब्याज मिल रहा है। बता दें, एक साल की एफडी पर डीसीबी बैंक की तरफ से सामान्य नागरिकों को 6.10% और वरिष्ठ नागरिकों 6.60% ब्याज दिया जा रहा है। 

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) 

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की तरफ से एफडी की दरों में आखिरी बार बदलाव 1 जुलाई 2022 को किया गया था। बैंक एक साल एक दिन की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 6.25% और वरिष्ठ नागरिकों 6.75% ब्याज दे रहा है। बैंक की तरफ से सामान्य नागरिकों को 5 साल तक की एफडी पर 6.50% और वरिष्ठ नागरिकों 7 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है। 

इंडसंइड बैंक (IndusInd Bank Fd Rates) 

बैंक ने 8 जून 2022 को आखिरी बार एफडी की दरों में बदलाव किया था। एक साल की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 6.25% ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों 6.75% ब्याज दिया जा रहा है। 

यस बैंक (Yes Bank FD Rates) 

यह बैंक की तरफ से एक साल की एफडी पर सामान्य नागरिकों 6% और वरिष्ठ नागरिकों 6.50% ब्याज दिया जा रहा है। बैंक ने आखिरी बार एफडी की दरों में बदलाव 18 जून 2022 को किया था। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें