Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Why did the shares of Yes Bank which had fallen by 90 percent start rising Experts are predicting it to reach rs 25

90 फीसद तक टूट चुके यस बैंक के शेयर क्यों लगे उछलने? एक्पर्ट्स कर रहे ₹25 तक पहुंचने की भविष्यवाणी

Yes Bank Share Price: यस बैंक के शेयर वर्तमान में ₹18.50 से ₹22 प्रति शेयर रेंज में हैं। यस बैंक के शेयर (Yes Bank Target Price) की कीमत निकट अवधि में ₹25 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकती है।

Drigraj लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 04:55 AM
share Share
पर्सनल लोन

Yes Bank Share Price: पांच साल में करीब 90 फीसद तक टूट चुके यस बैंक के शेयर में बढ़त लगातार दूसरे दिन भी जारी है। यस बैंक के शेयर आज एनएसई पर ₹19.65 के स्तर पर बढ़त के साथ खुला। चंद मिनट में ही यह 20.60 रुपये पर पहुंच गया। इस बढ़त के साथ बैंक के शेयर दो दिनों में 12 फीसद से अधिक की उछाल दर्ज किया है।

पांच साल में 90 फीसद टूटा

शुक्रवार को एनएसई पर यस बैंक के शेयर  ₹18.30 के स्तर पर बंद हुए थे। सोमवार को यस बैंक के शेयर सपाट खुले, लेकिन पिछले बंद स्तर से लगभग 6 प्रतिशत अधिक पर बंद हुआ। 29 मार्च 2019 को यस बैंक के शेयर 275.10 रुपये पर बंद हुए थे। जबकि, 31 जुलाई 2020 को 11.95 रुपये पर आ गए। पिछले पांच साल में यह स्टॉक करीब 90 फीसद टूट चुका है।

छह महीने में इसमें 25 फीसद से अधिक की उछाल

इसके बाद से यह स्टॉक 14 से 24.75 रुपये के बीच ट्रेड कर रहा है। पिछले छह महीने में इसमें 25 फीसद से अधिक की उछाल आया है। दूसरी ओर इस साल अब तक इसमे 8 फीसद से अधिक की गिरावट आई है। इसका 52 हफ्ते का हाई 24.75 रुपये है।

क्यों दिख रही तेजी

प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के अनुसंधान प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने आज यस बैंक के शेयर की कीमत में तेजी की वजह बताते हु कहा, "यस बैंक ने भारतीय शेयर बाजार एक्सचेंजों को एनपीए पोर्टफोलियो की बिक्री से redemption amount की प्राप्ति के बारे में सूचित किया है। अब उसने उस एनपीए पोर्टफोलियो बिक्री से ₹120 करोड़ प्राप्त होने की जानकारी दी है। इस वजह से स्टॉक में तेजी है।''

यस बैंक के शेयर खरीदें, बेचें या होल्ड करें

यस बैंक के शेयरों में और तेजी की भविष्यवाणी करते हुए चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, "यस बैंक के शेयर वर्तमान में ₹18.50 से ₹22 प्रति शेयर रेंज में हैं। यस बैंक के शेयर की कीमत निकट अवधि में ₹25 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकती है। जिनके पास पोर्टफोलियो में यस बैंक के शेयर हैं, वे ₹18 प्रति शेयर के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए स्टॉक को आगे भी रख सकते हैं।"

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें