Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Tickets clash before festivals flight tickets become 3 times more expensive

त्योहारों से पहले टिकटों की मारामारी, ट्रेनों में सीट नहीं तो फ्लाइट टिकट 3 गुना हुआ महंगा

24 अक्तूबर को दीपावली है और इसके छह दिन बाद छठ का पहला अर्घ्य है। ऐसे में टिकटों की मांग बढ़ने से किराये में बेतहाशा वृद्धि हुई है। ट्रेन में टिकटों का टोटा किराये में यह उछाल हर रूट पर है।

Drigraj नई दिल्ली पटना, हिन्दुस्तान टीम।, Tue, 13 Sep 2022 12:02 AM
share Share
पर्सनल लोन

पर्व-त्योहार आते ही विमानों का किराया सातवें आसमान पर पहुंचने लगा है। लंबी दूरी की ट्रेनों में सीट न मिलने के कारण दिवाली और छठ के आसपास विमान किराये में भारी वृद्धि देखी जा रही है। सबसे ज्यादा असर दिल्ली-पटना रूट पर दिख रहा है। इस रूट पर विमान किराया लगभग तीन गुना महंगा हो गया है। दिल्ली से पटना के बीच 22 अक्तूबर को इंडिगो के विमान का किराया लगभग 15 हजार है।

दरअसल, 24 अक्तूबर को दीपावली है और इसके छह दिन बाद छठ का पहला अर्घ्य है। ऐसे में टिकटों की मांग बढ़ने से किराये में बेतहाशा वृद्धि हुई है। ट्रेन में टिकटों का टोटा किराये में यह उछाल हर रूट पर है। दरअसल, पटना आने वाली लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेनों में कन्फर्म टिकट का भारी टोटा है। जहां टिकट उपलब्ध भी है, वहां भारी वेटिंग है।

हवाई टिकट सेवा प्रदान करने वाले ऐप पर दिए किराये पर नजर डालें तो 22 अक्तूबर को दिल्ली से पटना आने वाले सभी विमानों का किराया 11 हजार से ऊपर पहुंच गया है। इस दिन सबसे कम 11 हजार 940 रुपये किराया विस्तारा की दिल्ली-पटना फ्लाइट में है। एयर इंडिया के दिल्ली-पटना विमान में 12 हजार 885 रुपये किराया है। वहीं, 19 अक्तूबर का किराया दिल्ली-पटना रूट पर 6500 से 7500 के बीच है। बाकी दिनों में इस रूट पर किराया 5100 के आसपास रहता है।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें