Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़these banks are giving interest up to 9-50 percent on fixed deposits see the list of top-5

FD में निवेश करने पर 9.50% तक ब्याज दे रहे ये बैंक, देखें टॉप-5 की लिस्ट

अगर आप भी अपनी जमा पूंजी को निवेश करके बंपर रिटर्न पाना चाहते हैं तो फिक्स्ड डिपाजिट (FD) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एफडी में निवेश करने के बाद आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड इनकम मिलता है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 30 Aug 2023 08:55 AM
share Share
पर्सनल लोन

Fixed Deposits: अगर आप भी अपनी जमा पूंजी को निवेश करके बंपर रिटर्न पाना चाहते हैं तो फिक्स्ड डिपाजिट (FD) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एफडी में निवेश करने के बाद आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड इनकम मिलता है। अभी के समय में कुछ ऐसे स्मॉल फाइनेंस बैंक (SFB) हैं जो अपने ग्राहकों, खासकर सीनियर सिटीजन कस्टमर्स को 9.50 पर्सेंट तक ब्याज दे रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही 5 बैंकों के बारे में जो अपने ग्राहकों को एफडी पर सबसे ज्यादा रिटर्न दे रहे हैं।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक
जना स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 3.50 पर्सेंट से 9 पर्सेंट तक ब्याज दे रहे हैं। ग्राहकों को 9 पर्सेंट का ब्याज 2 साल से 3 साल की एफडी पर मिल रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4.50 पर्सेंट से 9.50 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। बता दें कि 9.50 पर्सेंट का ब्याज ग्राहकों को 1001 दिन की एफडी पर मिल रहा है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 3.60 पर्सेंट से 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। ग्राहकों को 9.10 पर्सेंट का ब्याज 750 दिन की एफडी पर मिल रहा है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4.50 पर्सेंट से 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। बता दें कि 9.10 पर्सेंट का ब्याज आपको 2 साल से 3 साल की एफडी पर मिलेगा।

ईएसएएफ (ESAF) स्मॉल फाइनेंस बैंक 
ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4.50 पर्सेंट से 9 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। बता दें कि ग्राहकों को 9 पर्सेंट का ब्याज 2 साल से लेकर 3 साल से कम की एफडी पर मिलेगा।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें