Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Power Renewable Energy To Set Up 100 Megawatt Solar Project For Viraj Profile - Business News India

रिन्यूएबल एनर्जी पर टाटा पावर का नया कदम, इस राज्य में लगाने जा रही प्लांट

इस प्लांट के चालू होने से विराज प्रोफाइल की गैर नवीकरणीय ऊर्जा संसाधनों पर निर्भरता लगभग 50 प्रतिशत कम हो जाएगी। टीपीआरईएल ने बयान में कहा कि संयंत्र के जुलाई 2023 तक चालू होने की उम्मीद है।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीThu, 8 Sep 2022 12:46 PM
share Share
पर्सनल लोन

टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (टीपीआरईएल) ने कहा है कि वह महाराष्ट्र में 100 मेगावॉट क्षमता की सौर ऊर्जा परियोजना स्थापित करेगी। टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी, टाटा पावर की इकाई है। कंपनी ने बताया कि इस ऊर्जा परियोजना की स्थापना विराज प्रोफाइल प्राइवेट लिमिटेड (वीपीपीएल) के लिए की जा रही है, जो स्टेनलेस स्टील का मैन्युफैक्चरिंग करती है। वीपीपीएल, नंदगांव के तारापुर में एक प्लांट का संचालन करती है।

टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (टीपीआरईएल) ने एक बयान में कहा, ‘‘कंपनी ने 100 मेगावॉट क्षमता वाले खुद के इस्तेमाल (कैप्टिव) के सोलर प्लांट की स्थापना के लिए वीपीपीएल के साथ गठजोड़ किया है। प्लांट से हर साल लगभग 200 एमयू बिजली पैदा होने की उम्मीद है। इससे सालाना लगभग 17.04 करोड़ किलोग्राम कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन में कमी होगी।''

इस प्लांट के चालू होने से विराज प्रोफाइल की गैर नवीकरणीय ऊर्जा संसाधनों पर निर्भरता लगभग 50 प्रतिशत कम हो जाएगी। टीपीआरईएल ने बयान में कहा कि संयंत्र के जुलाई 2023 तक चालू होने की उम्मीद है। बयान में परियोजना का वित्तीय ब्योरा नहीं दिया गया।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें