Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़tata investment share was making rich now it has started making it poor it is continuously feeling lower circuit

टाटा का यह शेयर कर रहा था मालामाल, अब करने लगा कंगाल, लगातार लग रहा लोअर सर्किट

Tata Group Stocks: एक हफ्ते में यह स्टॉक अपने निवेशकों को हर शेयर पर करीब 2000 रुपये का नुकसान करा रहा है। आज भी इसमें 5 फीसद का लोअर सर्किट लगा है और यह 6473 रुपये पर आ गया है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 20 March 2024 04:32 AM
share Share
पर्सनल लोन

Tata Group Stocks: टाटा इन्वेस्टमेंट कार्पोरेशन के शेयर अपने निवेशकों को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में यह स्टॉक अपने निवेशकों को हर शेयर पर करीब 2000 रुपये का नुकसान करा रहा है। आज भी इसमें 5 फीसद का लोअर सर्किट लगा है और यह 6473 रुपये पर आ गया है। आज लगातार छठे सत्र में लोअर सर्किट लगा है।

शेयर प्राइस हिस्ट्री: इस अवधि में यह 18 फीसद से अधिक लुढ़क चुका है। हालांकि, इस गिरावट के बावजूद पिछले एक महीने में यह 10 फीसद से अधिक चढ़ चुका है। पिछले छह महीने में यह अपने निवेशकों के पैसे को करीब ढाई गुना कर चुका है। इस दौरान इसमें 136 पर्सेंट से अधिक की उछाल हो चुकी है।

अगर इस साल की बात करें तो टाटा इन्वेस्ट ने अपने इन्वेस्टर्स को करीब 52 फीसद का रिटर्न दिया है। पिछले 5 साल में यह स्टॉक 835.70 रुपये से इस मुकाम तक पहुंचा है। इसका 52 हफ्ते का हाई 9756.85 रुपये और लो 1730 रुपये है।

क्या करती है कंपनी: आरबीआई नियम के अनुसार टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा संस को सितंबर 2025 तक लिस्ट होना अनिवार्य है, क्योंकि इसे ऊपरी स्तर की एनबीएफसी के रूप में वर्गीकृत किया गया है। पहले इसे इन्वेस्ट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के नाम से जाना जाता था।

यह एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है, जो मुख्य रूप से इक्विटी शेयर और इक्विटी-संबंधित सिक्युरिटिज जैसे लॉन्ग टर्म निवेश में शामिल है। कंपनी फरवरी 2008 में टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की सहायक कंपनी बन गई। टाटा समूह की अन्य कंपनियों के साथ टाटा संस के पास टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन की चुकता पूंजी का लगभग 73.38% हिस्सा है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें