Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़tata group Stock indian Hotels gives record breaking return in last 6 session

टाटा ग्रुप के इस स्टॉक ने पिछले 6 दिन में दिया रिकॉर्ड ब्रेकिंग रिटर्न, निवेशक गदगद

टाटा समूह के इस स्टॉक की कीमतों में पिछले 6 सत्रों के दौरान काफी तेज उछाल देखने को मिली। सोमवार को शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर का भाव एनएसई में 307.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।

Tarun Pratap Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 5 Sep 2022 09:45 AM
share Share
पर्सनल लोन

शेयर बाजार (Share Market) में काफी उतार और चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है। लेकिन इस मुश्किल दौर में भी टाटा (Tata Stock) के कई शेयरों ने शानदार रिटर्न दिया है। कुछ तो ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने पिछले एक साल के दौरान पोजिशनल निवशकों (Postioanal Investors) को मालामाल कर दिया। इंडियन होटल्स (Indian Hotels Share) कंपनी उन्हीं ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाले शेयरों में से एक है। कंपनी ने पिछेल एक साल के दौरान 115 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, बीते कुछ दिनों के प्रदर्शन ने निवेशकों को गदगद कर दिया है। 

टाटा समूह के इस स्टॉक की कीमतों में पिछले 6 सत्रों के दौरान काफी तेज उछाल देखने को मिली। सोमवार को शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर का भाव एनएसई में 307.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। पिछले 6 कारोबारी सत्रों के दौरान टाटा समूह की इस कंपनी के शेयर की कीमतों 12 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के एक शेयर की कीमत 273 रुपये से बढ़कर 308 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है। बता दें, कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 308 रुपये है। वहीं, 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 138 रुपये है। 

ओवरआल कैसा है रिटर्न? 

6 महीने पहले कंपनी के शेयर की कीमत एनएसई में 189 रुपये थी, जोकि अब बढ़कर 308 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी 6 महीने टाटा के इस स्टॉक ने 62 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, साल 2022 में जब बड़ी संख्या में कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है, तब टाटा समूह के इंडियन होटल्स ने 67 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। जबकि एक साल पहले निवेश करने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 117 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिल गया है। 1 जनवरी से अबतक कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों को 918 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें