Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Steel prices likely to go up again from July 1 on high input cost know why - Business News India

थोड़े दिन की राहत, 1 जुलाई से फिर बढ़ेंगे स्टील के दाम, ये है वजह

दरअसल, स्टील की कीमतें पहले ही नीचे आ चुकी हैं। उन्हें और कम करने की कोई संभावना नहीं है। मुख्य रूप से उच्च लागत के कारण शुक्रवार यानी एक जुलाई से स्टील की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 June 2022 01:47 PM
share Share
पर्सनल लोन

बीते दिनों स्टील की कीमतें कम हुई थीं लेकिन अब एक बार फिर दाम बढ़ने वाले हैं। कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण स्टील के दाम एक जुलाई से फिर बढ़ सकते हैं। जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के प्रबंध निदेशक वी आर शर्मा ने यह बात कही है।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां कोयले की कीमत 17,000 रुपये प्रति टन है, वहीं ओडिशा खनिज निगम के लौह अयस्क की कीमतें अब भी ऊंची हैं। यह ओडिशा में लौह अयस्क का मुख्य आपूर्तिकर्ता है।’’ वी आर शर्मा के मुताबिक इस्पात की कीमतें पहले ही नीचे आ चुकी हैं। उन्हें और कम करने की कोई संभावना नहीं है। मुख्य रूप से उच्च लागत के कारण शुक्रवार यानी एक जुलाई से स्टील की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी।

शर्मा ने कहा कि द्वितीयक श्रेणी के स्टील मैन्युफैक्चरर्स ने पिछले चार दिन में पहले ही सरिये की कीमत 2,000 रुपये बढ़ाकर 55,000 रुपये प्रति टन कर दी है। उन्होंने कहा कि दबाव के कई और कारण हैं और इसमें कोयले की उपलब्धता का भी मुद्दा हैं। कोयले की आपूर्ति के लिए रैक भी उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि उनमें से ज्यादातर का बिजली क्षेत्र के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें