Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bandhan Bank customers Now on doing FD you will get a strong return of 8 - Business News India

Bandhan Bank के कस्टमर्स की चांदी! अब FD करने पर मिलेगा 8% का तगड़ा रिटर्न 

2 करोड़ रुपये से कम के इस 600 दिन वाली स्पेशल एफडी में निवेश करने पर बैंक अपने ग्राहकों को 7.50 पर्सेंट का ब्याज देगा।

Ashutosh Kumar लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 7 Nov 2022 01:18 PM
share Share
पर्सनल लोन

अगर आप कम समय के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में पैसे जमा करके ज्यादा से ज्यादा रिटर्न पाना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। प्राइवेट सेक्टर लेंडर बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए लिमिटेड टाइम पीरियड वाले फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) को लॉन्च किया है। 2 करोड़ रुपये से कम के इस 600 दिन वाली स्पेशल एफडी में निवेश करने पर बैंक अपने ग्राहकों को 7.50 पर्सेंट का ब्याज देगा। वहीं, बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को एडिशनल 50 बेसिस प्वाइंट यानी 8 पर्सेंट का ब्याज देगा। इसके अलावा, बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 1 साल से कम की सभी एफडी पर एडिशनल 75 बेसिस प्वाइंट का ब्याज देगा। बढ़ी हुईं नई ब्याज दरें 7 नवंबर से लागू हैं। 

FD पर बंधन बैंक की अलग-अलग ब्याज दरें
बंधन बैंक ग्राहकों को 7 दिन से 14 दिन की एफडी पर 3 पर्सेंट, 15 दिन से 30 दिन की एफडी पर 3 पर्सेंट, 6 महीने से लेकर 1 साल से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर 4.50 पर्सेंट,  1 साल से 599 दिन की अवधि पर 7 पर्सेंट, 600 दिन की एफडी पर 7.50 पर्सेंट, 601 दिन से लेकर 2 साल से कम की एफडी पर 7 पर्सेंट, 2 साल से लेकर 3 साल से कम की एफडी पर 7 पर्सेंट, 3 साल से लेकर 5 साल से कम की एफडी पर 7 पर्सेंट और 5 साल से लेकर 10 साल की एफडी पर 5.60 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

पुराने कस्टमर्स भी उठा सकते हैं इस स्कीम का लाभ
बंधन बैंक (Bandhan Bank) के पुराने कस्टमर्स भी घर बैठे ही इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। बैंक के पुराने कस्टमर्स इंटरनेट बैंकिंग और mBandhan मोबाइल ऐप के द्वारा इस एफडी (FD) स्कीम में पैसे निवेश कर सकते हैं। इससे पहले पिछले महीने सितंबर तिमाही के अंत में ही बंधन बैंक ने 209.30 करोड़ का नेट प्रॉफिट होने की जानकारी साझा की थी।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें