Hindi Newsबिजनेस न्यूज़SBI BOI customer alert pan aadhaar link before 31 march otherwise banking services effected - Business News India

SBI और BOI के ग्राहक ध्यान दें! 31 मार्च से पहले कर लें यह काम, वरना नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

Bank customer Alert: अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों से पैन-आधार लिंकिंग की अपील की है। बैंक के मुताबिक,...

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 6 March 2022 08:37 AM
share Share
पर्सनल लोन

Bank customer Alert: अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों से पैन-आधार लिंकिंग की अपील की है। बैंक के मुताबिक, किसी भी असुविधा से बचने या निर्बाध बैंकिंग सेवाओं का आनंद लेने के लिए पैन और आधार की लिंकिंग जरूरी है। 31 मार्च 2022 से पहले ग्राहक अपने पैन और आधार को लिंक कर लें। 

एसबीआई ने क्या कहा?
एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है, "हम अपने ग्राहकों को किसी भी असुविधा से बचने और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेने के लिए अपने पैन को आधार से जोड़ने की सलाह देते हैं।" वहीं, Bank of india ने भी अपने ग्राहकों को 31 मार्च से पहले पैन-आधार लिंक करने को कहा है। 
बता दें बैंक खाते खोलने, बैंक खातों में नकद जमा, डीमैट खाते खोलने, अचल संपत्तियों के लेनदेन और बॉन्ड में लेनदेन सहित कई वित्तीय लेनदेन के लिए पैन अनिवार्य है। आधार बायोमेट्रिक आधारित है और किसी अन्य पहचान दस्तावेज के आधार पर प्राप्त नहीं किया जा सकता है।

कैसे करें पैन को आधार से लिंक 
इनकम टैक्स की आधिकारिक वेबसाइट https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home लिंक पर विजिट कर भी लिंकिंग करा सकते हैं। वहीं, मैसेज के जरिए लिंकिंग कर सकते हैं, इसके लिए UIDPAN<12 अंकों का आधार नंबर><10 अंकों का पैन नंबर> फॉर्मेट में 567678 या 56161 नंबर पर एसएमएस भेजना होगा। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें