Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़rs 847 crore contract from Gujarat Metro after this news Titagarh Rail System share cross rs 800

गुजरात मेट्रो से ₹847 करोड़ का कांट्रैक्ट, टीटागढ़ के शेयर ₹800 के पार पहुंचे

Titagarh Rail System share price: टीटागढ़ ने मंगलवार को सूरत मेट्रो रेल के पहले चरण के लिए 72 मेट्रो कोच के निर्माण को लेकर अनुबंध किया था।  इस परियोजना का ऑर्डर मूल्य लगभग 857 करोड़ रुपये है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 4 Oct 2023 04:31 AM
share Share
पर्सनल लोन

Titagarh Rail System: गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ 857 करोड़ रुपये के समझौते के बाद टीटागढ़ रेल सिस्टम लि. (इससे पहले टीटागढ़ वैगन्स लि. था नाम) के शेयर आज 803.80 रुपये पर खुले। हालांकि थोड़ी देर बाद ही ये 784 रुपये के दिन के निचले स्तर पर आ गए और 9:35 बजे करीब 3 फीसद ऊपर 792 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। टीटागढ़ ने मंगलवार को सूरत मेट्रो रेल के पहले चरण के लिए 72 मेट्रो कोच के निर्माण को लेकर अनुबंध किया था।  इस परियोजना का ऑर्डर मूल्य लगभग 857 करोड़ रुपये है।

परियोजना का क्रियान्वयन अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के 76 सप्ताह बाद शुरू होगा। परियोजना के 132 सप्ताह में पूरा होने की संभावना है। सूरत मेट्रो रेल परियोजना में 38 स्टेशनों के साथ कुल 40.45 किलोमीटर लंबे दो गलियारे शामिल हैं। इसकी अनुमानित लागत 12,020 करोड़ रुपये है।

टीटागढ़ शेयर प्राइस हिस्ट्री और एक्सपर्ट की सलाह

टीटागढ़ रेल सिस्टम के शेयर 19 जून 2023 से अब तक करीब 70 फीसद उछल चुके हैं। इसका 52 हफ्ते का हाई 867.70 रुपये और लो 432.90 रुपये है। इस स्टॉक को लेकर शेयर मार्केट के एक्सपर्ट्स बुलिश हैं। कुल छह एनॉलिस्ट में से 3 ने तुरंत खरीदारी की सिफारिश की है। जबकि, बाकी तीन विश्लेष्कों ने भी Buy रेटिंग दी है। अगर इस स्टॉक को खरीदने जा रहे हैं तो फाइनेंशियल, ओनरशिप, सहयोगियों से तुलना के वैल्यू और मोमेंटम जैसे चेकलिस्ट पर एक नजर जरूर डाल लें। इसके बाद अपने एक्सपर्ट की सलाह से निवेश करें।

खरीदने से पहले चेक करें चेकलिस्ट

फाइनेंशियल्स के मोर्चे पर इसे 5 पॉजीटिव और 3 निगेटिव अंक हैं। ओनरशिप के मामले में स्कोर 2-2 से बराबर है और सहयोगियों से तुलना में भी इसका स्कोर 3-0 है। अगर वैल्यू और मोमेंटम की बात करें तो इसमें भी इसके 5 पाऊजीटिव और तीन निगेटिव अंक हैं। ओवरऑल 65.22 फीसद स्कोर के साथ टीटागढ़ रेल सिस्टम स्टॉक चेकलिस्ट में पास है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें