Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Piccadily Agro Shares of Haryana based liquor company turned Rs 1 lakh into Rs 65 crore stock jumped 40 percent in two days know why

हरियाणा की शराब कंपनी के शेयर ने ₹1 लाख को बना दिया ₹6.5 करोड़, दो दिन में 40% उछला स्टॉक, जानें क्यों

Piccadily Agro Inds Limited Share Price: दुनिया की सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की बनाने वाली कंपनी पिकैडिली एग्रो ने धैर्यवान निवेशकों छप्परफाड़ रिटर्न  दिया है। इसने निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दस्तान, नई दिल्लीWed, 4 Oct 2023 05:05 AM
share Share
पर्सनल लोन

Multibagger Stock: दुनिया की सबसे अच्छी सिंगल माल्ट व्हिस्की इंद्री दिवाली कलेक्टर एडिशन 2023 बनाने वाली कंपनी पिकैडिली एग्रो (Piccadily Agro Inds Limited) के शेयर पर निवेशक लट्टू हो गए हैं। दो दिन पहले कंपनी को मिला अवार्ड का नशा शेयर बाजार के निवेशकों पर छा रहा है। दो दिन में ही शेयर में करीब 40 फीसद का उछाल आया है। मंगलवार को गिरावट भरे बाजार में इस स्टॉक में 20 पर्सेंट का अपर सर्किट लगा था और आज बाजार में भारी गिरावट के बीच यह 20 फीसद उछलकर ऑल टाइम हाई 165 रुपये पर पहुंच गया।

अगर पिकैडिली एग्रो शेयर के परफार्मेंस की बात करें तो यह स्टॉक पिछले 3 अक्टूबर को बाजार खुलने से पहले 115 रुपये के करीब था। एक सीमित दायरे में चल रहे स्टॉक को सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की के अवार्ड ने बूस्ट कर दिया। यह शेयर देखते ही देखते रॉकेट बन गया। आज भी बाजार खुलने के शुरुआती घंटे में ही यह करीब 20 फीसद ऊपर 165 के स्तर पर पहुंच गया। यह एग्रो स्टॉक छह महीने में 238 फीसद से अधिक का रिटर्न दे चुका है। जबकि, इस साल अब तक 270 फीसद रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसने अपने निवेवशकों को 343 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले 5 साल में 1506 फीसद का मल्टीबैगर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

एक लाख को बनाया 6.5 करोड़: पिकैडिली एग्रो के धैर्यवान निवेशकों इसने छप्परफाड़ रिटर्न  दिया है। इसने अपने निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया है। 11 जुलाई 1997 को इस शेयर का मूल्य केवल 25 पैसा था। इस दिन जिन निवेशकों ने एक लाख रुपये के शेयर 25 पैसे के हिसाब से खरीदे होंगे और अब तक उनके पास हैं तो एक लाख रुपये 6.5 करोड़ हो गए होंगे। इस अवधि में इसने 65100 फीसद का रिटर्न दिया है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें