Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Online music streaming platform spotify shutting offices globally next week but why - Business News India

.. ताकि एंज्वॉय कर सकें कर्मचारी, ये कंपनी दुनियाभर के अपने दफ्तर करेगी बंद

कंपनी अगले हफ्ते दुनिया भर में अपने सभी दफ्तर को बंद कर देगी। इसके जरिए कंपनी कर्मचारियों को आराम देना चाहती है। कंपनी के मुताबिक इस दौरान कर्मचारी एंज्वॉय कर रिफ्रेश होंगे तो काम पर फोकस्ड रहेंगे।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 27 Oct 2022 01:20 PM
share Share
पर्सनल लोन

ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Spotify ने अपने कर्मचारियों के लिए एक अहम फैसला लिया है। दरअसल, कंपनी अगले हफ्ते दुनिया भर में अपने सभी दफ्तर को बंद कर देगी। इसके जरिए कंपनी कर्मचारियों को आराम देना चाहती है। कंपनी के मुताबिक इस दौरान कर्मचारी एंज्वॉय कर रिफ्रेश होंगे तो आने वाले समय में फोकस्ड होकर काम कर सकेंगे।  Spotify की एचआर ऑफिसर कैटरीना बर्ग ने एक ब्लॉग में इस फैसले की जानकारी दी है।

ब्लॉग के मुताबिक इस दौरान कर्मचारियों के वेतन में किसी तरह की कटौती नहीं होगी, पूरा भुगतान किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि हमें उम्मीद है, दुनियाभर में हमारे कर्मचारी अपने लिए जरूरी समय निकाल सकते हैं और रिफ्रेश होकर काम पर लौट सकते हैं।

2021 में वेलनेस के लिए लिया फैसला: आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने अपने कर्मचारियों के 'वेलनेस वीक' के लिए अपने दफ्तर बंद कर दिए थे। इस दौरान कर्मचारियों को हेल्थ पर फोकस करने की सलाह दी गई थी। स्टॉकहोम स्थित ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने बताया कि 2021 वेलनेस वीक में कुछ कर्मचारियों ने नए देशों की यात्रा की, जबकि अन्य पुराने दोस्तों से मिले।

Spotify अपने कर्मचारियों को ब्रेक देने के लिए हर साल इस तरह के फैसले लेता है। ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक इस तरह की पहल पर कंपनी को गर्व है।

इसमें कहा गया- दुनिया में हर व्यवसाय पूरे एक सप्ताह के लिए अपने कार्यालयों को बंद नहीं कर सकता है, लेकिन हर संगठन और एचआर टीम को अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वह करना चाहिए।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें