Hindi Newsबिजनेस न्यूज़New Year Holiday What will remain closed on January 1 2024 Bank Holidays in January 2024 in India

31 जनवरी तक बैंकों में कब-कब पड़ रही है छुट्टी, चेक करें लिस्ट

Bank Holidays in January 2024: RBI के हॉलीडे कैलेंडर 2024 के मुताबिक 15 जनवरी को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू के उपलक्ष्य में कर्नाटक, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पूर्वोत्तर में बैंक बंद रहेंगे।

Drigraj लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 5 Jan 2024 04:06 AM
share Share
पर्सनल लोन

रिजर्व बैंक इंडिया का हॉलीडे कैलेंडर 2024’ रिजर्व बैंक इंडिया के हॉलीडे कैलेंडर 2024 के मुताबिक 15 जनवरी को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू के उपलक्ष्य में कर्नाटक, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहेगा।

16 और 17 की चेन्नई में स्थानीय अवकाश के कारण बैंक बंद हैं तो 17 को गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती के मौके पर पंजाब में बैंकों में कामकाज नहीं होगा। अगर पूरे जनवरी 2024 के बैंकों की छुट्टियों की बात करें तो कुल 10 सार्वजनिक अवकाश पड़ रहे हैं।

इसके बाद 22 और 23 को भी बैंकों में अवकाश है। 25 जनवरी को थाई पूषम और मोहम्मद हजरत अली के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में कुछ जगहों पर बैंक बंद रहेंगे। इसके 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में बैंक समेत सभी सरकारी संस्थानों में छुट्टी रहेगी।

बता दें एक जनवरी 2024 को आइजोल, चेन्नई, गंगटोक में बैंकों में छुट्टी रहेगी यानी इस दिन बैंक बंद रहे। इसी तरह इंफाल, ईटानगर, कोहिमा और शिलांग में बैंक बंद थे। पूर्वोत्तर के राज्यो मणिपुर, मेघालय, असम, नागालैंड, सिक्किम आदि में साल 2024 की शुरुआत सार्वजनिक अवकाश से हुआ। आईजोल में दो जनवरी को न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बैंकों में छुट्टी थी। यहां लगातार दो दिन बैंक बंद थे। इसके अलावा यहां 11 जनवरी को मिशनरी डे के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें