Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़mcx shares reached 52 weeks high buy with a target of Rs 2400 price hiked due to a decision of sebi

सेबी के एक फैसले से एमसीएक्स के शेयर 52 हफ्ते के हाई पर पहुंचे, 2400 रुपये के लक्ष्य के साथ करें खरीदारी

सेबी के एक फैसले से आज एमसीएक्स के शेयर 52 हफ्ते के हाई पर पहुंच गए। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एमसीएक्स के शेयर का टार्गेट प्राइस 2,400 रुपये रखा है और इसके साथ ही 'Buy' रेटिंग बरकरार रखी है। 

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 9 Oct 2023 08:24 AM
share Share
पर्सनल लोन

सेबी की मंजूरी पर एमसीएक्स के शेयर 5 फीसद उछलकर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए
सेबी की मंजूरी मिलने के बाद बीएसई पर सोमवार के कारोबार में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया  के शेयर 5 फीसद उछल गए। एक समय एमसीएक्स के शेयर 2,139 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। यह इसका 52-सप्ताह का नया उच्चतम स्तर है।

बता दें सेबी की तकनीकी सलाहकार समिति एक नया वेब-आधारित कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म (CDP) लॉन्च करेगी। एमसीएक्स ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, "सेबी तकनीकी सलाहकार समिति ने सिफारिश की है कि एमसीएक्स और एमसीएक्ससीसीएल सीडीपी के साथ लाइव हो सकते हैं और लाइव होने की प्रस्तावित तारीख के बारे में सेबी को सूचित कर सकते हैं।" 

एनएसई पर इसका 52 हफ्ते का हाई 2150 रुपये

इस नए अपडेट का असर एमसीएक्स के शेयरों में दिखा और इंट्रा-डे ट्रेड में इसके शेयरों में 5 फीसद से अधिक की उछाल दर्ज की गई और यह बीएसई पर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 2149.50 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। हालांकि, दोपहर पौने दो बजे के करीब यह स्टॉक एनएसई पर 3.27 फीसद ऊपर 2106.15 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। एनएसई पर इसका 52 हफ्ते का हाई 2150 और लो 1285.05 रुपये है।

पिछले छह महीनों में, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की तुलना में एमसीएक्स ने 41 फीसद का रिटर्न दिया है। इसके अलावा, पिछले एक साल में बेंचमार्क इंडेक्स में 13 फीसदी की बढ़त के मुकाबले एमसीएक्स में 61 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।

टार्गेट प्राइस 2,400 रुपये के साथ खरीदारी में समझदारी

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने स्टॉक के बारे में कहा है कि सेबी से मंजूरी के बाद एमसीएक्स और अधिक उत्पादों को लॉन्च कर सकेगा और इससे अधिक मात्रा में कारोबार किया जा सकेगा।
वहीं, एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विश्लेषकों ने कहा है कि टेक्नॉलजी में बदलाव से निवेशकों का ध्यान उत्पाद लॉन्च, वॉल्यूम ग्रोथ और प्रॉफिटीबिलिटी में सुधार पर केंद्रित हो जाएगा।  ब्रोकरेज फर्म ने एमसीएक्स के शेयर का टार्गेट प्राइस 2,400 रुपये रखा है और इसके साथ ही 'Buy' रेटिंग बरकरार रखी है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें