Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Lufthansa cancels 800 flights on Friday due to pilots strike detail is here

सैलरी बढ़ाने के लिए हड़ताल पर पायलट, मजबूर Lufthansa एयरलाइन ने रद्द की 800 फ्लाइट

जर्मनी की एयरलाइन लुफ्थांसा ने कहा कि कुछ 800 उड़ानें रद्द कर दी जाएंगी, जिससे गर्मी की छुट्टी के अंत में लौटने वाले कई यात्री प्रभावित होंगे। हालांकि, एयरलाइन की यूरोविंग्स प्रभावित नहीं होगी।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 2 Sep 2022 07:25 AM
share Share
पर्सनल लोन

जर्मनी की एयरलाइन कंपनी लुफ्थांसा को हड़ताल की वजह से 800 उड़ान सेवाएं रद्द करनी पड़ी है। कंपनी ने बताया कि पायलटों द्वारा नियोजित हड़ताल की वजह से लगभग सभी यात्री और कार्गो उड़ानें रद्द कर रहे हैं। लुफ्थांसा ने कहा कि कुछ 800 उड़ानें रद्द कर दी जाएंगी, जिससे गर्मी की छुट्टी के अंत में लौटने वाले कई यात्री प्रभावित होंगे। हालांकि, एयरलाइन की यूरोविंग्स प्रभावित नहीं होगी।

इस बीच, लुफ्थांसा एयरलाइन के पायलटों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक यूनियन ने कहा कि प्रबंधन द्वारा वेतन वृद्धि की मांगों को खारिज किए जाने के बाद वे वॉक-आउट करेंगे। एयरलाइन ने कहा कि वह पायलटों की हड़ताल के प्रभाव को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। लुफ्थांसा के मुताबिक कंपनी ने 900 यूरो (900 अमेरिकी डॉलर) की एकमुश्त वेतन वृद्धि की पेशकश की थी, जो अनुभवी पायलटों के लिए 5 प्रतिशत की वृद्धि और फ्रेशर्स के लिए 18 प्रतिशत की वृद्धि थी

फ्लाइट रद्द होने के चलते यात्रियों का हंगामा: वहीं, फ्रैंकफर्ट एवं म्युनिक जाने वाली लुफ्थांसा एयरलाइन की फ्लाइट रद्द होने के चलते दिल्ली के एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने टी3 के गेट संख्या 6-7 के  बाहर जाम लगाकर प्रदर्शन किया जिसके चलते अन्य यात्रियों को भी परेशानी होने लगी। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस और सीआईएसएफ की टीम ने यात्रियों को समझाकर वहां से हटाया।

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में न तो विमान कंपनी ने यात्रियों के रुपये लौटाये और ना ही उनके ठहरने के लिए किसी होटल का बंदोबस्त किया। इसके चलते यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा और वह चेक-इन एरिया में भी हंगामा करने लगे। यात्रियों की जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने देर रात पुलिस को कॉल किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने यात्रियों से बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास किया।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें