Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़jindal steel tata steel JSW along with steel share huge drop today 17 percent after this news - Business News India

सरकार के एक फैसले से इन शेयरों को बेचने की मच गई होड़, कई बड़ी कंपनियों के शेयरों में आज भयंकर गिरावट

सरकार द्वारा स्टील मैन्युफैक्चरिंग (steel manufacturing) में काम आने वाले कच्चे माल पर निर्यात शुल्क लगाए जाने के बाद सोमवार को स्टील कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त गिरावट आई। जिंदल स्टील 17% टूटा।

Varsha Pathak पीटीआई, नई दिल्लीMon, 23 May 2022 02:05 PM
share Share
पर्सनल लोन

सरकार द्वारा स्टील मैन्युफैक्चरिंग (steel manufacturing) में काम आने वाले कच्चे माल पर निर्यात शुल्क लगाए जाने के बाद सोमवार को स्टील कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त गिरावट आई। सबसे ज्यादा जिंदल स्टील (jindal steel) का शेयर 17.51% से नीचे 394.95 रुपये पर बंद हुआ। वहीं, जेएसडब्ल्यू स्टील (JSW steel) में 13.20 प्रतिशत और टाटा स्टील (Tata steel) के शेयर में 12.53 प्रतिशत की गिरावट आई।

इन शेयरों में भी रही गिरावट
इसके अलावा एनएमडीसी के शेयर (NMDC) में 12.44 प्रतिशत, सेल में 10.96 प्रतिशत, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज में 3.65 फीसदी, एपीएल अपोलो ट्यूब्स में 3.42 फीसदी और वेदांता के शेयरों में 2.77 प्रतिशत का नुकसान रहा। इस दौरान मेटल इंडेक्स  भी 8.33 प्रतिशत का गोता लगाकर 17,655.22 अंक पर बंद हुआ। वहीं, सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट हुई।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
एचडीएएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, ‘‘निफ्टी एक बार फिर शुरुआती बढ़त गंवाने के बाद गिरावट में बंद हुआ। आयरन अयस्क और कुछ स्टील प्रोडक्ट्स  पर निर्यात शुल्क लगाने के बाद मेटल से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली हुई।’’इसके अलावा कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड के इक्विटी शोध (रिटेल) प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा, ‘‘अच्छी शुरुआत के बाद बाजारों ने अपनी शुरुआती बढ़त गंवा दी और मामूली गिरावट के साथ बंद हुए। धातु कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार नीचे आया।’’

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें