Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़indian oil alert fake news fill fuel in vehicles perfectly safe up to the limit winter or summer - Business News India

फुल टैंक पेट्रोल-डीजल भरवाना है खतरनाक? इंडियन ऑयल ने बताया पूरा सच

इंडियन ऑयल ने इन अफवाहों का खंडन किया है। गाड़ी की टंकी फुल करा सकते हैं। इससे किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। सर्दी या गर्मी की परवाह किए बिना मैक्सिमम लिमिट तक वाहनों में ईंधन भरना सुरक्षित है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 9 April 2022 12:35 PM
share Share
पर्सनल लोन

गर्मी के मौसम में फुल टैंक पेट्रोल या डीजल भरवाना खतरनाक हो सकता है। अगर आपके पास भी इस तरह का मैसेज आया है तो थोड़ा सावधान हो जाइए। दरअसल, इंडिया ऑयल ने इस तरह के मैसेज को फर्जी बताया है। इसके साथ ही बताया है कि पेट्रोल और डीजल फुल टैंक कराना पूरी तरह से सुरक्षित है।

क्या कहा जा रहा है मैसेज में: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में कहा गया है कि आने वाले दिनों में तापमान बढ़ेगा। अपने वाहन में पेट्रोल अधिकतम सीमा तक ना भरवाएं। यह विस्फोट का कारण बन सकता है। वायरल मैसेज में बताया जा रहा है कि इस हफ्ते टंकी फुल की वजह से चार विस्फोट हुए हैं।' इसके साथ ही सलाह दी गई है कि टंकी को खोल कर रखें और एयर को आने दें।

इंडियन ऑयल का खंडन: इंडियन ऑयल ने इन अफवाहों का खंडन किया है। गाड़ी की टंकी फुल करा सकते हैं। इससे किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। सर्दी या गर्मी की परवाह किए बिना मैक्सिमम लिमिट तक वाहनों में ईंधन भरना पूरी तरह से सुरक्षित है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें