Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Govt selling profitable company RINL Adani Tata interested in buying - Business News India

प्रॉफिट वाली कंपनी को बेच रही सरकार, खरीदने में अडानी-टाटा की दिलचस्पी!

केन्द्र की मोदी सरकार एक और कंपनी को बेचने की तैयारी में है। खबर है कि सरकार जनवरी 2023 के अंत तक राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड और उसकी सब्सिडियरी कंपनी के विनिवेश के लिए रुचि पत्र मंगवा सकती है।

प्रॉफिट वाली कंपनी को बेच रही सरकार, खरीदने में अडानी-टाटा की दिलचस्पी!
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 13 Dec 2022 08:29 AM
पर्सनल लोन

Rashtriya Ispat Nigam Limited Disinvestment: केन्द्र की मोदी सरकार एक और कंपनी को बेचने की तैयारी में है। खबर है कि सरकार जनवरी 2023 के अंत तक राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (RINL) और उसकी सब्सिडियरी कंपनी के विनिवेश के लिए रुचि पत्र यानी  EoI  मंगवाने की योजना बना रही है। यह बात इकोनॉमिक्स टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में बताई है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार RINL से अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचना चाहती है। 

टाटा-अडानी की भी दिलचस्पी
सूत्रों के मुताबिक, 'टाटा स्टील (Tata steel), जेएसडब्ल्यू स्टील (JSW Steel) और अडानी ग्रुप (Adani group) ने दिसंबर की शुरुआत में प्री-बिड कंसल्टेशन के दौरान कंपनी में 'मजबूत दिलचस्पी' दिखाई थी।' पहचान न बताने की शर्त पर एक व्यक्ति ने कहा, ''हमें रोड शो के दौरान RINL  के लिए बेहद ही पॉजिटिव फीडबैक मिला है। टाटा स्टील, अडानी ग्रुप और जेएसडब्ल्यू स्टील  सहित सात कंपनियों ने बड़ी दिलचस्पी दिखाई है।''

प्रॉफिट में है कंपनी 
आपको बता दें कि यह सरकारी कंपनी मुनाफे में है। वित्त वर्ष  2021-22 में कंपनी को 913 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था। इस अवधि में इस टर्नओवर 28,215 करोड़ रुपये का है। कंपनी के  पास करीबन 22,000 एकड़ की जमीन है। राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड  का एक  प्लांट गंगावरम पोर्ट के पास है और यह  पोर्ट अडानी ग्रुप के पास है। इसी वजह से अडानी और टाटा ग्रुप दोनों ने इसे खरीदने के लिए गहरी रुचि दिखाई है। 
 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें