Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Government will sell stake in IDBI Bank share price less than rs 100

सरकारी बैंक में हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, कीमत ₹100 से कम, 3 महीने में 40% चढ़ा भाव

बुधवार को IDBI Bank के एक शेयर का भाव 1.89% की गिरावट के बाद 62.27 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। हालांकि, बीते 3 महीने के दौरान इस बैंक के शेयरों की कीमतों में करीब 40% की उछाल देखने को मिली है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 16 Aug 2023 09:05 AM
share Share
पर्सनल लोन

Stock Market: सरकारी बैंक (PSU Bank) आईडीबीआई (IDBI Bank) के शेयरों की कीमतों में पिछले 3 महीनों के दौरान 40 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बैंक की कीमतों में तेजी की बड़ी वजह सरकार की हिस्सेदारी बेचने वाली खबर को माना जा रहा है। हालांकि, एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि आईडीबीआई में हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया अगले वित्त वर्ष में जा सकता है। बता दें, बैंक के एक शेयर का भाव 70 रुपये से भी कम है। 

क्या है पूरा मामला? (IDBI Bank News)

सीएनबीसी टीवी 18 की रिपोर्ट के मुताबिक लम्बा रेगुलटरी प्रोसेस की वजह से आईडीबीआई बैंक का डिसइन्वेस्टमेंट प्रोसेस अगले वित्त वर्ष में जा सकता है। मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट में वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि बोलियां दिसंबर में आमंत्रित की जा सकती हैं। बता दें, आईडीबीआई की बिक्री से सरकार को 15,000 से 16,000 करोड़ रुपये की कमाई की उम्मीद है। 

1 महीने में 40% की तेजी (IDBI Bank Share Price)

जैसे ही बाजार को भनक लगी की आईडीबीआई बैंक के शेयरों की बिक्री में अभी समय है उसके बाद से ही कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। बुधवार को आईडीबीआई बैंक के एक शेयर का भाव 1.89 प्रतिशत की गिरावट के बाद 62.27 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। हालांकि, बीते 3 महीने के दौरान इस बैंक के शेयरों की कीमतों में करीब 40 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें