Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gautam Adani will make missiles and drones Rapid expansion plan in this state

गौतम अडानी बनाएंगे मिसाइल और ड्रोन! इस राज्य में तेजी से विस्तार की योजना

gautam adani: गौतम अडानी जल्द ही मिसाइल और ड्रोन बनाते हुए नजर आएंगे। रिपोर्ट के अनुसार गौतम अडानी का समूह अडानी ग्रुप तेलंगाना में मिसाइल और काउंटर ड्रोन सिस्टम्स की फैक्ट्री लगा सकता है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 5 Jan 2024 11:04 AM
share Share
पर्सनल लोन

Adani Group: एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम अडानी जल्द ही मिसाइल और ड्रोन बनाते हुए नजर आएंगे। रिपोर्ट के अनुसार गौतम अडानी का समूह अडानी ग्रुप तेलंगाना में मिसाइल और काउंटर ड्रोन सिस्टम्स की फैक्ट्री लगा सकता है। पिछले दिनों अडानी पोर्ट्स के सीईओ करण अडानी तेलंगाना के सीएम ए रेवंत रेड्डी से मिले थे। 

गौतम अडानी (Gautam Adani) के बड़े बेटे करण अडानी के साथ अडानी डिफेंस एंड एयरोस्पेस के सीईए आशीष राजनवांसी भी तेलंगाना के सीएम के साथ हुई मीटिंग में मौजूद थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इसी मीटिंग में मिसाइल और ड्रोन बनाने को लेकर चर्चा हुई है। बता दें, ग्रुप राज्य में विंड और पॉवर प्रोजेक्ट को बढ़ावा देना चाहती है। 

इन सबके अलावा अडानी ग्रुप, राज्य में अपने मौजूदा डाटा सेंटर की क्षमता को 300 मेगावाट बढ़ाने पर भी सहमत हुआ है। इस मुलाकात में तेलंगाना के सीएम ने भी आश्वस्त किया है कि अडानी ग्रुप को राज्य सरकार की तरफ से पूरा सहयोग किया जाएगा। साथ ही नई इंडस्ट्रीज को सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में रोजगार बढ़ाने के लिए सरकार कोशिश कर रही है। 

पिछले कुछ सालों से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार डिफेंस सेक्टर पर जोर दे रही है। सरकार आत्म निर्भर भारत के तहत देश में ही मिसाइलें आदि बनाने के लिए कंपनियों को प्रोत्साहित एंव सहयोग कर रही है। इसी का नतीजा है कि अब कई देश भारत से डिफेंस प्रोडक्ट खरीद रहे हैं। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें