Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gautam Adani richer by 70300 crore rupee in a day after adani group stocks rally - Business News India

1 दिन में 70000 करोड़ रुपये बढ़ गई गौतम अडानी की दौलत, अमीरों की लिस्ट में 24वें नंबर पर पहुंचे

शेयरों में आए तेज उछाल से अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की दौलत 1 दिन में 70,300 करोड़ रुपये (8.5 बिलियन डॉलर) बढ़ गई है। साथ ही, अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 11 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है।

Vishnu Soni लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 May 2023 04:32 PM
share Share
पर्सनल लोन

सुप्रीम कोर्ट पैनल की इनवेस्टिगेशन रिपोर्ट में क्लीन चिट मिलने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है। शेयरों में आए तेज उछाल से अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की दौलत एक दिन में करीब 70,300 करोड़ रुपये (8.5 बिलियन डॉलर) बढ़ गई है। साथ ही, अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 11 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है।  

55 बिलियन डॉलर पहुंची अडानी की दौलत
फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम अडानी की नेटवर्थ मंगलवार को 55 बिलियन डॉलर पहुंच गई है। दुनिया के सबसे रईसों की लिस्ट में गौतम अडानी अब 24वें नंबर पहुंच गए हैं। पिछले साल सितंबर में गौतम अडानी ने अमेजन (Amazon) के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया था और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए थे। अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 3 फरवरी 2023 को बीएसई में 1017.10 रुपये पर पहुंच गए थे। कंपनी के शेयर 23 मई 2023 को बीएसई में 2632.25 रुपये पर बंद हुए हैं।   

अडानी ग्रुप में GQG पार्टनर्स ने बढ़ाई हिस्सेदारी
अडानी ग्रुप के शेयरों को इनवेस्टमेंट फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स से दूसरा बूस्टर डोज मिला है। एनआरआई इनवेस्टर राजीव जैन के मालिकाना हक वाली इनवेस्टमेंट फर्म ने अडानी ग्रुप में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर करीब 10 पर्सेंट कर ली है। इससे पहले, इनवेस्टमेंट फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडानी ग्रुप के शेयरों में 15000 करोड़ रुपये से ज्यादा का इनवेस्टमेंट किया था।   

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें