Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Freedom of work from home is over these companies called employees to office

वर्क फ्रॉम होम की आजादी खत्म, इन कंपनियों ने कर्मचारियों को दफ्तर बुलाया

घर से काम (Work From Home) करने वाले कर्मचारियों को अब अपने दफ्तर लौटना होगा। बंपर छंटनी के दूसरे दौर के बीचमेटा प्लेटफॉर्म्स इंक. के सीईओ मार्क जुकरबर्ग अब कर्मचारियों को दफ्तर बुला रहे हैं।

Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीFri, 17 March 2023 06:38 AM
share Share
पर्सनल लोन

घर से काम (Work From Home) करने वाले कर्मचारियों को अब अपने दफ्तर लौटना होगा। बंपर छंटनी के दूसरे दौर के बीच फेसबुक की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक. के सीईओ मार्क जुकरबर्ग अब कर्मचारियों को दफ्तर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। मेटा नवीनतम वह हाई-प्रोफाइल कंपनी है , जो 2023 में वर्क फ्रॉम होम की नीतियों को वापस ले ली है और अपने कर्मचारियों को वापस दफ्तर बुला रही है। इसी तरह अमेजन , स्टारबक्स कॉर्प और वॉल्ट डिजनी ने भी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा खत्म की है।

कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से इस साल पहली बार पूरे अमेरिका में ऑफिस ऑक्यूपेंसी 50% टूट गई। जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी के जेमी डिमन जैसे सीईओ वर्क फ्रॉम होम को खारिज कर चुके हैं। डिमन ने हाल ही में कहा कि मैनेजर या छोटे स्तर के कर्मचारियों के लिए घर से काम करना ठीक नहीं है।

इस साल की रिटर्न-टू-ऑफिस नीतियां 2022 को गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक, मॉर्गन स्टेनली, ऐप्पल इंक और पेलोटन इंटरएक्टिव इंक. (पिछले साल ब्लूमबर्ग एलपी के लिए अपने कर्मचारियों को कार्यालय लौटने के लिए कम से कम सप्ताह में तीन दिनों की आवश्यकता थी) ने लागू किया है।

इन कंपनियों ने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया

Amazon.com इंक ने कर्मचारियों को 1 मई से शुरू होने वाले सप्ताह में तीन दिन कार्यालयों में लौटने के लिए कहा है। वहीं, जनरल मोटर्स कंपनी ने 30 जनवरी से ही कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन कार्यालयों से काम करने का आदेश दे चुका है। जबकि, Snap Inc. के सीईओ इवान स्पीगल ने फरवरी में सप्ताह में चार दिन कार्यालय में रिपोर्ट करने की उम्मीद जाहिर की थी। स्टारबक्स कॉर्प के अंतरिम सीईओ हॉवर्ड शुल्त्स ने कॉर्पोरेट कर्मचारियों को जनवरी में ही सप्ताह में तीन दिन कार्यालयों में वापस जाने का आदेश दिया था। उधर वॉलमार्ट इंक ने  कर्मचारियों को सप्ताह में कम से कम दो बार कार्यालय में रिपोर्ट करने को कहा है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें