Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Even at this age I work 70 hours Sudha Murthy supports Infosys founder Narayana Murthy

“मैं इस उम्र में भी 70 घंटे काम करती हूं”, सुधा मूर्ति ने किया इंफोसिस फाउंडर की बात का समर्थन

Narayana Murthy: सुधा मूर्ति ने कहा, “मैं इस उम्र में भी 70 घंटे सप्ताह के अंदर काम करती हूं। अपने काम का आनंद लेना चाहिए। साथ ही उसके प्रति पैशनेट रहना चाहिए। तब काम भी छुट्टी ही लगेगी।”

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 13 Jan 2024 05:06 AM
share Share
पर्सनल लोन

लेखिका सुधा मूर्ति ने अपने पति और इंफोसिस (Infosys) के फाउंडर नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) के सप्ताह में 70 घंटे काम करने की सलाह का समर्थन किया है। सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत के दौरान कहा कि हमें अपने काम पूरी शिद्दत के साथ करना चाहिए और वहीं खुशी खोजनी चाहिए। अगर अपने हम अपने काम को मजे की तरह करेंगे तो वह भी छुट्टी जैसा ही लगेगा। बता दें, कुछ सप्ताह पहले इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति ने कहा था कि सप्ताह में 70 घंटे काम करना चाहिए। जिस पर खूब चर्चा हुई थी। 

क्या कहा है सुधा मूर्ति ने?

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में सुधा मूर्ति ने कहा, “मैं इस उम्र में भी 70 घंटे सप्ताह के अंदर काम करती हूं। अपने काम का आनंद लेना चाहिए। साथ ही उसके प्रति पैशनेट रहना चाहिए। तब काम भी छुट्टी ही लगेगी।” सुधा मूर्ति ने इस इंटरव्यू में अपने पति नारायण मूर्ति का समर्थन करते हुए कहा कि युवाओं को देश की जीडीपी बढ़ाने के दिशा में काम करना चाहिए।” बता दें, सुधा मूर्ति के साथ नारायण मूर्ति भी मौजूद थे। 

सुधा मूर्ति ने कहा कि नारायण मूर्ति का नजरिए पूरी तरह से अपने व्यक्तिगत अनुभव पर आधारित है। वो हमेशा पूरे प्रयास करने के सिद्धांत पर काम किया है। 

नारायण मूर्ति बोले- उन्हें अपनी बात पर अफसोस नहीं

नारायण मूर्ति ने इसी इंटरव्यू में कहा, “मेरा नजरिया बहुत स्पष्ट है। जो भी भारत में रहता है उसे टैक्स पेयर्स से बहुत कुछ मिलता है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम बहुत मेहनत करें, जिससे गरीब लोगों का जीवन बेहतर हो सके। ऐसे में 70 घंटे काम करने वाली सलाह में कुछ भी अफसोस नहीं है।” 

आई थी मिश्रित प्रतिक्रिया 

नारायण मूर्ति ने जब पहली बार यह सलाह दी थी कि तब उनके बयान पर मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई थी। दिग्गज बिजनेस मैन भावेश अग्रवाल, सज्जन जिंदल ने उनकी इस बात का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि इस तरह के समर्पण की जरूरत है। जिससे भारत की ग्रोथ स्टोरी तेजी के साथ आगे बढ़ सके। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें