Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Dhanteras and Diwali good business turnover may of 40 thousand crores - Business News India

धनतेरस और दिवाली पर जबरदस्त खरीदारी की उम्मीद, हो सकता है 40 हजार करोड़ का कारोबार

देश में धनतेरस के अवसर पर दो दिनों में लगभग 40 हजार करोड़ रुपये के रिटेल कारोबार  के होने का अनुमान है, जिसमें शनिवार को 15 हजार करोड़ रुपये और रविवार को  25 हजार करोड़ रुपये का व्यापार हो सकता है।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीSat, 22 Oct 2022 10:43 AM
share Share
पर्सनल लोन

Dhanteras 2022 Business: देश में धनतेरस के अवसर पर दो दिनों में लगभग 40 हजार करोड़ रुपये के रिटेल कारोबार  के होने का अनुमान है, जिसमें शनिवार को 15 हजार करोड़ रुपये और रविवार को  25 हजार करोड़ रुपये का व्यापार हो सकता है।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया की धनतेरस के दिन नयी वस्तु ख़रीदना शुभ माना जाता है, जिसमें इस दिन सोना-चांदी के आभूषण तथा अन्य वस्तुएं जैसे वाहन, इंजीनियरिंग सामान और फर्नीचर की मजबूत मांग रहती है।

ऑल इंडिया ज्वैलर्स एवं गोल्डस्मिथ फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने कहा कि  देश भर के ज्वेलरी व्यापारियों में धनतेरस की बक्रिी को लेकर बड़ा उत्साह है जिसके लिए ज्वैलरी व्यापारियों ने व्यापक स्तर पर काफी तैयारियां की हुई है।  इसके साथ ही इस साल आर्टिफिशियल ज्वेलरी की भी बड़ी मांग बाज़ारों में दिखाई दे रही है, वहीं सोने-चांदी के सिक्के, नोट एवं मूर्तियों को भी धनतेरस पर बड़ी मात्रा में ख़रीदा जाना भी संभावित है।

पीएनजी ज्वैलर्स के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा कि त्योहारी मौसम की शुरुआत से ही यह साल काफी अच्छा रहा है। इसकी मुख्य वजह सोने के कीमतों में कमजोरी है।
उन्होंने कहा, ''हमें उम्मीद है कि यह रुझान धनतेरस और दिवाली के दौरान भी जारी रहेगा, क्योंकि आभूषणों की मांग मजबूत बनी हुई है। हम इस साल बिक्री में लगभग 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।"

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें