Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Delhi to Patna Darbhanga Gaya or Banaras flight fare tripled for Chhath Puja

छठ पर घर जाना नहीं आसान, फ्लाइट के किराये में लगी आग; जानें दिल्ली से पटना-दरभंगा टिकट के दाम

आमतौर पर पटना, दरभंगा, गया या बनारस जाने के लिए जो किराया होता है, वह वर्तमान समय में दो से तीन गुना महंगा हो गया है। छठ पर्व मनाने के लिए दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग यूपी बिहार और झारखंड जा रहे हैं

Drigraj नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता।, Fri, 28 Oct 2022 12:41 AM
share Share
पर्सनल लोन

छठ पूजा के लिए दिल्ली से पूरब की ओर जाने वाली ट्रेन में लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। इसके चलते रेलवे स्टेशनों पर पांव रखने तक की जगह नहीं मिल रही है। एक तरफ जहां ट्रेन में टिकट नहीं मिल रही, वहीं विमान कंपनी लगातार किराया बढ़ा रही हैं।

आमतौर पर पटना, दरभंगा, गया या बनारस जाने के लिए जो किराया होता है, वह वर्तमान समय में दो से तीन गुना महंगा हो गया है। जानकारी के अनुसार छठ पर्व मनाने के लिए दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार जा रहे हैं। ऐसे यात्रियों के लिए नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार स्टेशन से कई विशेष रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं। इसके बावजूद यात्रियों को टिकट नहीं मिल पा रही है। बड़ी संख्या में लोग अनारक्षित टिकट लेकर सफर कर रहे हैं। इनको ट्रेन में पूरी सुरक्षा के साथ चढ़ाना ही आरपीएफ के लिए बड़ी चुनौती है।

प्लेटफॉर्म पर गाड़ी के लगने के साथ ही वहां आरपीएफ के जवान कोच के बाहर तैनात हो जाते हैं। उनका प्रयास है कि लोग सुरक्षा के साथ गाड़ी में चढ़ें, ताकि हादसा न हो, लेकिन इस दौरान कई यात्री स्टेशन पर ही रह जा रहे हैं और टिकट होते हुए भी सफर नहीं कर पा रहे। उधर, मांग बढ़ता देख विमान कंपनियां भी फायदा उठा रही हैं। कई विमान कंपनियों ने टिकट की मांग को देखते हुए किराया दो से तीन गुना तक बढ़ा दिया है।

कहां का कितना किराया

दिल्ली-बनारस

सामान्य दिनों में  4273 रुपये और आज 13723 रुपये

दिल्ली-गया

सामान्य दिनों में  5864 रुपये और आज 15614 रुपये

दिल्ली-पटना

सामान्य दिनों में 4000 और आज 11000

दिल्ली-दरभंगा

सामान्य दिनों में 4500 रुपये और आज 17530

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें