Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Big news about Adani Group came after the market closed a strong plan is ready for this sector

बाजार बंद होने के बाद आई अडानी ग्रुप को लेकर बड़ी खबर, इस सेक्टर को लेकर तैयार है तगड़ा प्लान

अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप (Adani Group Companies) 4 बिलियन डॉलर का फंड जुटाने का प्रयास कर रहा है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 26 Oct 2023 01:28 PM
share Share
पर्सनल लोन

अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप (Adani Group) 4 बिलियन डॉलर फंड जुटाने का प्रयास कर रहा है। ग्रीन हाइड्रोजन (green hydrogen) के लिए मैन्युफैक्चरिंग के लिए कंपनी प्लांट लगाएगी। कंपनी इसी प्लांट के लिए फंड जुटाने की कोशिश कर रही है। 

अडानी न्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड, अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की सब्सडियरी कंपनी है। मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति के अनुसार अडानी ग्रुप घरेलु और इंटरनेशनल बैंक से फंड को लेकर बातचीत कर रहा है। हालांकि, इस मसले पर अडानी ग्रुप की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। 

इसी साल जून में फ्रांस की टोटल एनर्जीज एसई और अडानी ग्रुप ने साझा बयान में कहा था कि वो ग्रीन हाइड्रोजन के उत्पादन के लिए 5 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे। अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी स्पष्ट कर चुके हैं कि अगले 10 सालों में समूह 20 बिलियन डॉलर का निवेश रेन्यूवेबल, ग्रीन एनर्जी सेक्टर में करेगा। 

गौतम अडानी के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी भी ग्रीन एनर्जी पर बहुत फोकस कर रहे हैं। सरकार का भी ग्रीन एनर्जी पर बहुत फोकस है। बता दें, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 2.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2202.90 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें