Hindi Newsबिजनेस न्यूज़banks remain closed on 22 january on the day ram mandir pranpratishtha in Ayodhya Where are the holidays on Makar Sankranti today

Bank Holidays 21 to 28 January: अगले हफ्ते छुट्टियों की भरमार, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन बैंक भी रहेंगे बंद

Bank Holidays in January 2024 in UP: अगले हफ्ते बैंकों में छुट्टियां ही छुट्टियां हैं। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन बैंक बंद रहेंगे। 21 को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश है।

Drigraj लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 19 Jan 2024 12:12 AM
share Share
पर्सनल लोन

Bank Holiday List: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंक, बीमा कंपनियां ढाई बजे तक बंद रहेंगी। जबकि, उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस दिन निगोशिएबुल इन्स्ट्रूमेंट एक्‍ट 1881 के तहत 22 को पूरे प्रदेश में सभी सरकारी संस्थान बंद रहेंगे।

इस दिन एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे सरकारी बैंकों के अलावा एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई, एक्सिस, बंधन बैंक समेत सभी प्राइवेट बैंक भी बंद रहेंगे। एटीएम और ऑनलाइन बैंकिंग जारी रहेगी।

आज भी कई जगह बैंक बंद: आज यानी 17 जनवरी बुधवार को चंडीगढ़ में बैंक हॉलीडे है। तमिलनाडु में भी उझावर थिरुनल के उपलक्ष्य में बैंकों में कामकाज नहीं होंगे। 

यह भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: ताज से लेकर ओबेराय तक होटल कंपनियां चलीं अयोध्या
 
21 से 28 तक छुट्टियां ही छुट्टियां: अगले हफ्ते छुट्टियों की भरमार है। 21 को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे। 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की वजह से उत्तर प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे, जबकि 22 जनवरी को ही मणिपुर में इमोइनु इरतपा के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के हॉलीडे कैंलेडर 2024 के मुताबिक 23 जनवरी यानी मंगलवार को मणिपुर गान नगाई के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। जबकि, अन्य राज्यों में खुले रहेंगे। इसके बाद 25 जनवरी गुरुवार को तमिलनाडु, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में थाई पूसम/मोहम्मद हजरत अली का जन्मदिन के मौके पर बैंकों में छुट्टी रहेगी। 26 जनवरी शुक्रवार यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभर में बैंक समेत सभी कार्यालयों में अवकाश रहेगा। 27 जनवरी को सेकेंड सैटरडे और 28 को संडे होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें