Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Bank workers strike will be held for two days in December - Business News India

दिसंबर में दो दिन रहेगी बैंक कर्मियों की हड़ताल, जल्दी निपटा लें अपने जरूरी काम 

बैंक कर्मियों के संगठन ने दो दिन के हड़ताल का ऐलान किया है। यह हड़ताल 16 और 17 दिसंबर को होगी। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) बैंकों के प्राइवेटाइजेशन का विरोध करेगा। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स...

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली Thu, 2 Dec 2021 12:13 PM
share Share
पर्सनल लोन

बैंक कर्मियों के संगठन ने दो दिन के हड़ताल का ऐलान किया है। यह हड़ताल 16 और 17 दिसंबर को होगी। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) बैंकों के प्राइवेटाइजेशन का विरोध करेगा। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स काॅनफेडरशेन (AIBOC) के जनरल सेकट्ररी संजय दास कहा कि अगर सरकार अपने फैसले में बदलाव नहीं करती है तो आगे अलग-अलग तरीकों से विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला ग्रामीण अर्थव्यवस्था की गहरी चोट पहुंचाएगा। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस साल की शुरुआत में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते हुए 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने के विनिवेश लक्ष्य के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के निजीकरण की घोषणा की थी। इससे पहले सरकार ने 2019 में आईडीबीआई बैंक में अपनी बहुलांश हिस्सेदारी एलआईसी को बेचकर आईडीबीआई बैंक का निजीकरण कर दिया था।

इसके अलावा पिछले चार साल में 14 सरकारी बैंकों का विलय किया गया है। सरकार ने बैंकिंग अधिनियम (संशोधन) विधेयक, 2021 को संसद के मौजूदा सत्र के दौरान पेश करने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें