Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Bank strike bank remain closed 19 nov in pan India ATM service may hits down - Business News India

19 नवंबर को देशभर में बैंक हड़ताल, ATM समेत अन्य सेवाएं भी हो सकती हैं प्रभावित 

Bank Strike: अगर आपको 19 नवंबर यानी शनिवार को बैंक संबंधित कोइ जरूरी काम है तो आपके लिए यह काम की खबर है। इस दिन बैंक देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं।

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीTue, 8 Nov 2022 09:03 AM
share Share
पर्सनल लोन

Bank Strike: अगर आपको 19 नवंबर यानी शनिवार को बैंक संबंधित कोइ जरूरी काम है तो आपके लिए यह काम की खबर है। इस दिन बैंक देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं। दरअसल, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने 19 नवंबर को बैंक हड़ताल (Bank strike on 19 nov) का आह्वान किया है, जिससे अगले सप्ताह पूरे देश में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होंगी। बता दें कि 19 नवंबर को तीसरा शनिवार है। पहले और तीसरे शनिवार को सभी बैंक खुले रहते हैं।

BoB ने दी जानकारी
सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने कहा, "अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है, जिसमें बताया गया है कि उनके सदस्य अपनी मांगों को लेकर 19.11.2022 को हड़ताल पर जा सकते हैं।" 
बैंक ने कहा कि, बैंक हड़ताल के दिनों में बैंक की शाखाओं और कार्यालयों के सुचारू कामकाज के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है, लेकिन हड़ताल की स्थिति में ब्रांचेच और कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो सकता है।

आज इन शहरों में बैंक बंद
आपको बता दें कि 8 नवंबर को नानक जयंती / कार्तिक पूर्णिमा / रहस पूर्णिमा के चलते आईजॉल, कानपुर, कोलकाता, चंडीगढ़, जम्मू, जयपुर, देहरादून, नई दिल्‍ली, नागपुर, बेलापुर, भुवनेश्वर, भोपाल, मुंबई, रांची, रायपुर, लखनऊ, श्रीनगर, शिमला और हैदराबादगुरु बैंक बंद हैं।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें