Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bank of Maharashtra hikes fixed deposit rates up to 125 bps check detail - Business News India

जमा पैसे पर अब 1.25% एक्स्ट्रा ब्याज, इस सरकारी बैंक ने दिया तोहफा

आपको बता दें कि केंद्रीय रिजर्व बैंक ने लगातार चौथी बार रेपो रेट को 6.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा। खुदरा मुद्रास्फीति के अब भी लक्ष्य से ऊंचा रहने के बीच केंद्रीय बैंक ने यह कदम उठाया है।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीWed, 11 Oct 2023 04:06 PM
share Share
पर्सनल लोन

त्योहारी सीजन के बीच सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने अपनी सावधि जमा (एफडी) पर ब्याज दरों में 1.25 प्रतिशत तक की वृद्धि की है। बीओएम ने बुधवार को बयान में कहा कि नई दरें 12 अक्टूबर से प्रभावी होंगी। बैंक ने कहा कि ब्याज दरों में बढ़ोतरी एफडी तथा बैंक की विशेष योजनाओं पर लागू होगी। बैंक ने कहा कि 46 से 90 दिन की जमा पर ब्याज दर में 1.25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

इससे व्यक्ति और कारोबार क्षेत्र अधिक बचत को उत्साहित होंगे। एक साल की जमा पर बैंक 6.50 प्रतिशत का ब्याज देगा। एक साल से अधिक की जमा के लिए ब्याज दर 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत की गई है। बैंक ने बयान में कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 0.5 प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज मिलेगा। उन्हें 200 से 400 दिन की विशेष जमा योजना पर 7.5 प्रतिशत की आकर्षक ब्याज दर दी जाएगी।

रेपो रेट में बदलाव नहीं: बता दें कि आरबीआई ने लगातार चौथी बार रेपो रेट को 6.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा। खुदरा मुद्रास्फीति के अब भी लक्ष्य से ऊंचा रहने के बीच केंद्रीय बैंक ने यह कदम उठाया है। यह लगातार चौथी द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा है, जब रेपो रेट को यथावत रखा गया है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें