Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bank of India introduces fixed deposit at 7 50 percent per anum for 175 days - Business News India

175 दिन के लिए जमा पैसे पर 7.5% ब्याज, सरकारी बैंक का बड़ा तोहफा

पब्लिक सेक्टर के लेंडर बैंक ऑफ इंडिया (BoI) ने मंगलवार को एक नई थोक जमा योजना पेश की। इसमें 175 दिन के लिए दो करोड़ रुपये और उससे अधिक की जमा पर 7.50 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 2 Jan 2024 03:05 PM
share Share
पर्सनल लोन

Bank of India FD: पब्लिक सेक्टर के लेंडर बैंक ऑफ इंडिया (BoI) ने मंगलवार को एक नई थोक जमा योजना पेश की। इसमें 175 दिन के लिए दो करोड़ रुपये और उससे अधिक की जमा पर 7.50 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। बीओआई अबतक 174 दिन के लिए इतनी ही राशि जमा करने पर छह प्रतिशत ब्याज दे रहा था। नई दर 1 जनवरी से प्रभाव में आ गई है।

बैंक ने क्या कहा
बैंक ने बयान में कहा कि नई ब्याज दर दो करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये से कम जमा तक के लिए है। विशेष सावधि जमा केवल रुपये में जमा राशि के लिए है। यह पेशकश सीमित अवधि के लिए है। नई दर एक जनवरी से प्रभाव में आ गयी है। इस बीच, निजी क्षेत्र के डीसीबी बैंक ने 'हैप्पी सेविंग्स अकाउंट' की घोषणा की है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए
वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम की खुदरा सावधि जमा के लिए योजना पर अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत ब्याज दर प्राप्त होगी। इसके लिए न्यूनतम अवधि 6 महीने या उससे अधिक, अधिकतम 3 वर्ष है। 80 वर्ष और उससे अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को उसी अवधि में समान खुदरा सावधि जमा के लिए अतिरिक्त 0.65 प्रतिशत मिलेगा। हाल ही में, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जमा दरों में 50 आधार अंक (बीपीएस) तक की बढ़ोतरी की है, जो कि  27 दिसंबर, 2023 से प्रभावी है। 50 बीपीएस की वृद्धि 7 से 45 दिनों की परिपक्वता अवधि वाली जमाओं के लिए है।

हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने 16 साल से 25 साल की उम्र वाले ग्राहकों के लिए जीरो बैलेंस वाला सेविंग अकाउंट ‘Bob BRO Saving account’ लॉन्च किया है। इस खाते में मिनिमम बैलेंस रखने की कोई जरूरत नहीं है। बैंक ऑफ बड़ौदा का अपने युवा ग्राहकों से कनेक्ट करने का यह बड़ा कदम बताया जा रहा है। इस सेविंग अकाउंट में खाता खुलवाने वाले ग्राहकों को ढेर सारी फैसिलिटी भी मिलेगी। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें