Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Bank holidays from 28 january staff strike two days impact on customer detail here - Business News India

निपटा लीजिए बैंकिंग से जुड़े कामकाज, लगातार 4 दिन तक होगी दिक्कत!

जानकारी के लिए बता दें कि बैंकों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने अपनी अलग-अलग मांगों के लिए दबाव बनाने को 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 12 Jan 2023 01:46 PM
share Share
पर्सनल लोन

जनवरी महीने के आखिरी हफ्ते में बैंकिंग के कामकाज में दिक्कत आ सकती है। ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि लगातार चार दिन बैंकों के कामकाज प्रभावित रहने की आशंका है। इसकी शुरुआत 28 जनवरी यानी शनिवार से होगी। ये महीने का चौथा शनिवार है, जो बैंकों के लिए साप्ताहिक अवकाश का दिन है। आपको बता दें कि महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। इसके बाद 29 जनवरी को रविवार है, जो साप्ताहिक अवकाश का दिन है।

2 दिन हड़ताल: इसके बाद 30 और 31 जनवरी को बैंकों में हड़ताल की वजह से कामकाज प्रभावित रहने की आशंका है। बैंकों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने अपनी अलग-अलग मांगों के लिए दबाव बनाने को 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

डिमांड क्या है: दरअसल, बैंकिंग संगठन कर्मचारियों की पांच दिवसीय बैंकिंग के अलावा पेंशन का अपडेटेशन, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) को खत्म करने और सैलरी रिवाइज की मांग कर रहे हैं। इसी को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। हड़ताल की वजह से बैंकिंग कामकाज प्रभावित रहने की आशंका है। हालांकि, ऑनलाइन बैंकिंग पर इसका असर नहीं पड़ेगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें