Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़bandhan Bank Stock may hit 365 rupees experts gives buy rating in last week share jumps 9 percent

इस बैंकिंग स्टॉक को खरीदने की सलाह दे रहे हैं एक्सपर्ट्स! पिछले सप्ताह 9% चढ़ा भाव

शुक्रवार को बंधन बैंक के शेयर 1.91% की तेजी के साथ ₹240.10 के लेवल पर BSE में बंद हुआ था। 52 वीक के न्यूनतम स्तर को ध्यान में रखें तो यह स्टॉक को भाव 15% की बढ़त के साथ शुक्रवार को कारोबार कर रहा था।

Tarun Pratap Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 5 Dec 2022 02:33 AM
share Share
पर्सनल लोन

स्टॉक मार्केट (Stock Market) में निवेशकों के लिहाज से देखें तो पिछला सप्ताह काफी अच्छा रहा है। बाजार में तेजी का फायदा इंवेस्टर्स ने भी जमकर उठाया है। बीते सप्ताह बंधन बैंक (Bandhan Bank) के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली थी। 1 दिसंबर को छोड़कर बाकि सभी दिन इस बैंकिंग स्टॉक (Banking Stock) का प्रदर्शन शानदार रहा था। इन 5 कारोबारी सत्रों में बंधन बैंक के शेयर का भाव 9.5 प्रतिशत तक चढ़ गया था। एक्सपर्ट्स इस बैंकिंग स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं। 

शुक्रवार को बंधन बैंक के शेयर 1.91 प्रतिशत की तेजी के साथ 240.10 रुपये के लेवल पर बीएसई में बंद हुआ था। 52 सप्ताह के न्यूनतम स्तर को ध्यान में रखें तो यह स्टॉक को भाव 15 प्रतिशत की बढ़त के साथ शुक्रवार तक कारोबार कर रहा था। बैंक के हाल के प्रदर्शन और प्लान को देखते हुए ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज़ और जेएम फाइनेंशियल ने अनुमान लगाया है कि यह स्टॉक आने वाले समय में 325 रुपये से 365 रुपये के लेवल तक जा सकता है। 

दूसरी तिमाही में कैसा रहा है कंपनी का प्रदर्शन? 

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमही के दौरान बंधन बैंक का प्रॉफिट 209.30 करोड़ रुपये था। जबकि बीते वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का लॉस 3008.60 करोड़ रुपये रहा था। हालांकि, जून तिमाही के मुकाबले कंपनी का कर के बाद प्रॉफिट 76.4 प्रतिशत तक गिर गया था। बंधन बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 13.3 प्रतिशत बढ़कर 1935.4 करोड़ रुपये हो गया था। 

ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि दूसरी तिमाही के दौरान पोर्टफोलियो का जिस तरह से एक्सपेंशन किया गया और अलग-अलग क्षेत्रों में बैंक ने जिस तरह विस्तार की योजना पर काम किया है वह इस स्टॉक को तेजी दे सकते है। बता दें, ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज़ और जेएम फाइनेंशियल ने बंधन बैंक को ‘बाय’ टैग दिया है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें