Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bandhan Bank Share Sees upside up to 40 percent - Business News India

बंधन बैंक के शेयरों में आ सकता है 40% तक का उछाल, विदेशी एक्सपर्ट हैं बुलिश

विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज (Jefferies) का कहना है कि बंधन बैंक के शेयर 40 पर्सेंट तक के उछाल के साथ अगले 12 महीने में 340 रुपये तक जा सकते हैं। जेफरीज ने बंधन बैंक के शेयरों को Buy रेटिंग दी है।

Vishnu Soni लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 9 Jan 2023 11:30 AM
share Share
पर्सनल लोन

प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक (Bandhan Bank) की एसेट क्वॉलिटी में दिसंबर तिमाही में सुधार के संकेत दिखाई दिए हैं। अब विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज (Jefferies) का कहना है कि कोलकाता बेस्ड प्राइवेट सेक्टर बैंक के शेयरों की री-रेटिंग हो सकती है, क्योंकि वैल्यूएशन अब काफी आकर्षक है। बंधन बैंक के शेयर सोमवार को करीब 2 पर्सेंट की तेजी के साथ 246.50 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। बैंक के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 209.45 रुपये है। बंधन बैंक (Bandhan Bank) के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 349.50 रुपये है।

340 रुपये तक पहुंच सकते हैं बंधन बैंक के शेयर
विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज (Jefferies) का कहना है कि बंधन बैंक के शेयर 40 पर्सेंट तक के उछाल के साथ अगले 12 महीने में 340 रुपये तक जा सकते हैं। जेफरीज ने बंधन बैंक के शेयरों को बाय (Buy) रेटिंग दी है। बैंकिंग स्टॉक पिछले एक साल से अंडरपरफॉर्म कर रहा है। पिछले एक साल में बंधन बैंक के शेयरों में 10 पर्सेंट की गिरावट आई है। अपने तिमाही अपडेट में बंधन बैंक ने बताया है कि तीसरी तिमाही में EEB (इमर्जिंग आंत्रप्रेन्योर्स बिजनेस) लोन्स की कलेक्शन इफीशिएंसी बढ़कर 98 पर्सेंट पहुंच गई है, जो कि दूसरी तिमाही में 95 पर्सेंट थी। 

यह भी पढ़ें- 65 रुपये से गिरकर 7.45 रुपये पर आया यह शेयर, संकट में है कंपनी

केवल एक एक्सपर्ट ने शेयरों की दी है सेल रेटिंग  
विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज का कहना है कि लगातार बेहतर होते एसेट क्वॉलिटी ट्रेंड से वैल्यूएशन की री-रेटिंग होनी चाहिए। अगली 2-3 तिमाही में इसमें और सुधार होना चाहिए। एसेट ग्रोथ घटकर सालाना आधार पर 14 पर्सेंट रह गई है, जो कि दूसरी तिमाही में 17 पर्सेंट थी। वहीं, सालाना आधार पर CASA घटकर 3 पर्सेंट पर आ गया है। बैंक का वैल्यूएशन आकर्षक है और इसके शेयरों की री-रेटिंग हो सकती है। स्टॉक कवर करने वाले 22 एनालिस्ट्स में से केवल 1 एनालिस्ट ने बंधन बैंक के शेयरों को सेल (Sell) रेटिंग दी है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। बैंक के शेयरों के लिए एवरेज शेयर प्राइस टारगेट 313.3 रुपये का है।  

यह भी पढ़ें- अनिल अंबानी को बड़ी राहत: टैक्स चोरी मामले में कोर्ट ने IT विभाग पर ही दागे सवाल

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें