Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़bandhan bank hikes fixed deposit rates now you will gate strong return for only 600 days fd - Business News India

सिर्फ 600 दिन की FD पर मिल रहा 8.50% का ब्याज, इस बैंक ने किया ऐलान, चेक करें डिटेल्स 

अगर आप अपनी जमा पूंजी को निवेश करके ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं यह खबर आपके लिए है। अभी भी अधिकतर लोग अपनी जमा पूंजी को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में जमा करना पसंद करते हैं।

Ashutosh Kumar लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 6 Feb 2023 12:11 PM
share Share
पर्सनल लोन

अगर आप अपनी जमा पूंजी को निवेश करके ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं यह खबर आपके लिए है। निश्चित अवधि के बाद गारंटीड इनकम मिलने के कारण अभी भी अधिकतर लोग अपनी जमा पूंजी को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में जमा करना पसंद करते हैं। इसी क्रम में अब प्राइवेट सेक्टर लेंडर बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों को 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 376 दिन की FD पर मिल रहा लगभग 8% का ब्याज, इस बैंक ने किया ऐलान, यहां देखें डिटेल्स

600 दिन की स्पेशल एफडी स्कीम लॉन्च
ब्याज दरों में इस इजाफे के अलावा बंधन बैंक ने 600 दिन की स्पेशल एफडी स्कीम लॉन्च किया है। इस स्पेशल एफडी स्कीम के तहत बैंक अपने जनरल कस्टमर्स को अधिकतम 8 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को अधिकतम के 8.50 पर्सेंट का ब्याज देगा। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार बढ़ी हुई नई ब्याज दरें आज यानी 6 फरवरी से लागू है। 

बैंक के बढ़े हुए नए एफडी रेट्स 
इंटरेस्ट रेट में इस इजाफे के बाद बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन से 30 दिन की एफडी पर 3 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। वहीं बैंक अपने ग्राहकों को 31 दिन से लेकर 2 महीने से कम की एफडी पर 3.50 पर्सेंट और 2 महीने से लेकर 1 साल से कम की एफडी पर 4.50 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। इसके अलावा बंधन बैंक अपने ग्राहकों को 1 साल से 599 दिन की एफडी पर 7.25 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

यहां मिल रहा 8 पर्सेंट का ब्याज 
दूसरी ओर बंधन बैंक लॉन्च किए गए 600 दिन के नए एफडी स्कीम के तहत अपने ग्राहकों को 8 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। जबकि बंधन बैंक 601 दिन से लेकर 5 साल से कम की एफडी पर अपने ग्राहकों को 7.25 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। इसके अलावा, बैंक 5 साल से लेकर 10 साल तक की एफडी पर ग्राहकों को 5.85 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। जबकि बैंक मैच्योरिटी पूरी होने से पहले पैसे निकालने पर अपने ग्राहकों को एप्लीकेबल कार्ड रेट पर 1 पर्सेंट का पीनल चार्ज लगाता है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें