Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Amazing share Piccadily Agro Inds Limited which makes millionaires is making a splash investors are intoxicated it jumped 68 percent in 3 days

कमाल का शेयर: एक लाख रुपये को 7.9 करोड़ बनाने वाले शेयर में तीन दिन से लगातार लग रहा अपर सर्किट, ये है वजह

Stock Of the Day: पिकैडिली एग्रो के निवेशक को लखपति से करोड़पति बना दिया है। लगातार तीन दिन से अपर सर्किट मार रहे इस मल्टीबैगर शेयर ने 16 साल में ही 1 लाख रुपये को 7.9 करोड़ बना दिया।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 5 Oct 2023 01:29 PM
share Share
पर्सनल लोन

Multibagger Stock: हरियाणा की शराब कंपनी पिकैडिली एग्रो लिमिटेड (Piccadily Agro Inds Limited) के शेयर तीन दिन से स्टॉक मार्केट में धमाल मचा रहे हैं। गिरावट भरे बाजार में भी लगातार दो दिन तक 20-20 फीसद के अपरसर्किट लगने के बाद आज भी निवेशक इस स्टॉक पर लट्टू रहे। 185.45 रुपये पर खुलने के चंद मिनट बाद ही 198.50 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए और 175.55 रुपये तक आने के बाद फिर चढ़े और 198.50 रुपये के ऑल टाइम हाई पर बंद हुए।

एक लाख को बनाया 7.9 करोड़: पिकैडिली एग्रो के धैर्यवान निवेशकों इसने छप्परफाड़ रिटर्न  दिया है। इसने अपने निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया है। 11 जुलाई 1997 को इस शेयर का मूल्य केवल 25 पैसा था। इस दिन जिन निवेशकों ने एक लाख रुपये के शेयर 25 पैसे के हिसाब से खरीदे होंगे और अब तक उनके पास हैं तो एक लाख रुपये 7.9 करोड़ हो गए होंगे। इस अवधि में इसने 79300 फीसद का रिटर्न दिया है।

क्यों चढ़ा निवेशकों पर नशा
दरअसल तीन दिन पहले पिकैडिली एग्रो को दुनिया की सबसे अच्छी सिंगल माल्ट व्हिस्की बनाने वाली कंपनी मिला अवार्ड मिला, जिसका नशा शेयर बाजार के निवेशकों पर छा गया है। तीन दिन में ही शेयर में करीब 70 फीसद का उछाल आया है। मंगलवार को गिरावट भरे बाजार में इस स्टॉक में 20 पर्सेंट का अपर सर्किट लगा था और बुधवार को बाजार में गिरावट के बीच भी यह 20 फीसद उछलकर ऑल टाइम हाई 165 रुपये पर पहुंचा और आज लगातार तीसरे दिन 20 फीसद उछाल के साथ 198.50 रुपये पहुंच गया।

तीन दिन से लगातार अपर सर्किट

अगर पिकैडिली एग्रो शेयर के परफार्मेंस की बात करें तो यह स्टॉक पिछले 3 अक्टूबर को बाजार खुलने से पहले 115 रुपये के करीब था। सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की के अवार्ड मिलते ही कंपनी के शेयर देखते ही देखते रॉकेट बन गए। आज भी बाजार खुलने के शुरुआती घंटे में ही यह करीब 20 फीसद ऊपर 198.50 के स्तर पर पहुंच गया। यह एग्रो स्टॉक छह महीने में 314 फीसद से अधिक का रिटर्न दे चुका है। जबकि, इस साल अब तक 350 फीसद रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसने अपने निवेवशकों को 436 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले 5 साल में 1449 फीसद का मल्टीबैगर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें