Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़After this news MCX shares reached 52 week high

इस खबर के बाद एमसीएक्स के शेयर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचे

MCX Share Price Today: एमसीएक्स शेयर के भाव 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं।शेयर में तेजी की वजह एक्सचेंज 16 अक्टूबर से नया कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की खबर है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 11 Oct 2023 06:55 AM
share Share
पर्सनल लोन

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया (MCX) ने अपने कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म के लाइव होने की तारीख की घोषणा कर दी है। इस ऐलान के बाद बुधवार को एमसीएक्स के शेयर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। एनएसई पर एमसीएक्स के शेयर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹2,179.45 पर पहुंच गए। देश के सबसे बड़े कमोडिटी एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया (MCX) ने कहा कि वह 16 अक्टूबर, 2023 को अपने नए कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म (CDP) के साथ लाइव होगा। एक्सचेंज को 8 अक्टूबर को अपना सीडीपी लॉन्च करने के लिए पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड यानी सेबी से मंजूरी मिल गई थी।

फरवरी 2021 में एमसीएक्स (MCX) के बोर्ड ने कमोडिटी डेरिवेटिव्स प्लेटफॉर्म के कार्यान्वयन के लिए अनुबंध टीसीएस को देने का फैसला किया था ताकि टीसीएस के सॉफ्टवेयर को अपने प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म को चलाने के लिए स्थानांतरित किया जा सके। जून 2023 में एमसीएक्स ने अपने मौजूदा सॉफ्टवेयर विक्रेता 63 मून्स टेक्नोलॉजीज द्वारा दी जा रही सपोर्ट सर्विसेज को दिसंबर 2023 तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

लाइव से पहले एमसीएक्स ने 15 अक्टूबर, 2023 को मॉक ट्रेडिंग करेगा ताकि सदस्यों को मॉक ट्रेडिंग सत्र के दौरान भाग लेने, सेटअप और कनेक्शन को सत्यापित करने की अनुमति मिल सके। आज एनएसई पर एसीएक्स के शेयर 2136 रुपये पर खुले और दोपहर 12 बजे के करीब 3.22 फीसद ऊपर 2167.35 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

(Disclaimer: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें