Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Ports Shares rose by 5 percent price at 52 week high experts bullish

अडानी के इस दिग्गज कंपनी के शेयरों में 5% की तेजी, टूटा सभी रिकॉर्ड, एक्सपर्ट बुलिश

Adani Group: अडानी ग्रुप की दिग्गज कंपनी अडानी पोर्ट्स (Adani Ports Share)के शेयरों की कीमतों में आज 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली। जिसके बाद कंपनी के शेयर 52 वीक हाई पर पहुंच गए।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 9 Jan 2024 10:11 AM
share Share
पर्सनल लोन

Adani Group Stock: अडानी ग्रुप की दिग्गज कंपनी अडानी पोर्ट्स (Adani Ports Share)के शेयरों की कीमतों में आज 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली। जिसके बाद कंपनी के शेयर 52 वीक हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में सुबह 1229.90 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। यह स्टॉक का लाइफ टाइम हाई भी है। बता दें, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल अडानी ग्रुप की इस कंपनी को लेकर बुलिश नजर आ रहा है। 

शेयरों में 5% की उछाल 

मंगलवार को अडानी पोर्ट्स के शेयर बीएसई में 1184.05 रुपये के लेवल पर ओपन हुए थे। लेकिन कुछ ही देर बाद यह स्टॉक 5.23 प्रतिशत की उछाल के साथ 1229.90 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। शेयर बाजार में अडानी पोर्ट्स का 52 वीक लो लेवल 394.95 रुपये है। बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 18 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

इस वजह से आई है तेजी 

अडानी पोर्टस के शेयरों की कीमतों में आई तेजी के पीछे की वजह बॉन्ड मार्केट को माना जा रहा है। अडानी पोर्ट्स बीते 2 साल में पहली बार बॉन्ड सोमवार को जारी किया है। कंपनी के बॉन्ड की अच्छी खासी डिमांड देखने को मिली है। कंपनी ने 500 करोड़ रुपये के 2 लिस्टेड बॉन्ड्स के लिए बोलियां स्वीकार की हैं। जिसमें से एक 5 साल में और दूसरा 10 साल में मैच्योर होगा। इनका रेट्स क्रमशः 7.80 प्रतिशत और 7.90 प्रतिशत रहेगा। 

कंपनी के इस फंड जुटाने वाली खबर ऐसे समय में बाहर आई है जब सुप्रीम कोर्ट ने सेबी के अतिरिक्त किसी अन्य जांच को जरूरी नहीं माना है। 

ब्रोकरेज हाउस बुलिश 

घरेलू ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल इस स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहा है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि 20230 तक अडानी पोर्ट्स दुनिया का सबसे बड़ी पोर्ट ऑपरेट करने वाली प्राइवेट कंपनी बन जाएगी। अडानी पोर्ट्स के वैल्यूएम ग्रोथ में दिसंबर तिमाही के दौरान सालाना आधार पर 42 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें