Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani ports reached 52 week high stock rose today after a good news experts bullish

52 वीक हाई पर पहुंचा अडानी ग्रुप का यह शेयर, एक गुड न्यूज के बाद स्टॉक में तेजी, एक्सपर्ट बुलिश

अडानी ग्रुप (Adani Group Stocks) की दिग्गज कंपनियों में से एक अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) के शेयर आज लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गए थे। सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 1345 रुपये पर ओपन हुए थे।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 March 2024 04:49 AM
share Share
पर्सनल लोन

अडानी ग्रुप (Adani Group) की दिग्गज कंपनियों में से एक अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) के शेयर आज लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गए थे। सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 1345 रुपये पर ओपन हुए थे। लेकिन कुछ ही देर के बाद कंपनी के शेयर 1356.50 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंचने में सफल रहे। यह कंपनी का 52 वीक हाई भी है। अडानी पोर्ट्स के शेयरों की कीमतों में तेजी के पीछे वजह महीने में आने वाली एक रिपोर्ट है। 

33 प्रतिशत का इजाफा 

अडानी पोर्ट्स ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि फरवरी के महीने में सालाना आधार पर कार्गो वॉल्यूम्स में 33 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। कंपनी ने बताया है कि फरवरी में कुल 35.4 एमएमटी कार्गो का संभाला गया है। जोकि पिछले साल के फरवरी के मुकाबले 33 प्रतिशत अधिक है। 

चालू वित्त वर्ष के 11 महीने (फरवरी 2024) तक कंपनी ने 382 एमएमटी कार्गो को संभाला है। ऐसे में उम्मीद है कि यह 400 एमएमटी के आंकड़े को क्रॉस करने में सफल रहेगी। बता दें, कंपनी ने काग्रो वॉल्यूम्स को हैंडल करने के मामले में सालाना आधार पर 21 प्रतिशत की ग्रोथ अबतक हासिल करने में सफल रही है। 

एक्सपर्ट बुलिश (Adani Ports Target Pirce)

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल अडानी पोर्ट्स के शेयरों को लेकर बुलिश नजर आ रहा है। कंपनी ने 1410 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। बता दें, पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के पोजीशनल निवेशकों को इस दौरान 70 प्रतिशत का फायदा हुआ है। जबकि इस दौरान बेंचमार्क निफ्टी 50 इंडेक्स में 14 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 

बता दें, अडानी पोर्ट्स के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 94 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। कंपनी का 52 वीक लो लेवल 571.35 रुपये प्रति शेयर है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें