Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani ports auditor Deloitte plan to resign check details here gautam adani

अडानी ग्रुप के लिए बड़ा झटका, ऑडिट करने वाली फर्म दे सकती है इस्तीफा

Adani Group News: अरबपति बिजनेस मैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी पोर्ट (Adani Ports) के लिए बड़ा झटका है। ऑडिट (Audit) करने वाली फर्म डेलॉयट (Deloitte) ने इस्तीफा दे सकता है।

Tarun Pratap Singh न्यूज एजेंसी, नई दिल्लीFri, 11 Aug 2023 03:29 PM
share Share
पर्सनल लोन

अरबपति बिजनेस मैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी पोर्ट (Adani Ports) के लिए बड़ा झटका है। ऑडिट (Audit) करने वाली फर्म डेलॉयट (Deloitte) ने इस्तीफा दे सकता है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से ब्लूमबर्ग ने यह खबर रिपोर्ट की है। हालांकि, इस मसले पर आधिकारिक ऐलान आने वाले 3 से 4 दिनों में किया जा सकता है।

डेलॉयट हास्किंस एंड सेलर एलएलपी (Deloitte Haskins & Sells LLP) ने अपने इस्तीफे के विषय में अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन को जानकारी दे दी है। बता दें, डेलॉयट का यह कदम अडानी ग्रुप के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। मौजूदा समय में समूह हिंडनबर्ग रिसर्च के लगाए आरोपों की वजह से सवालों के घेरे में है।

ऑडिट करने वाली फर्म ने अडानी पोर्ट्स और इन अन्य यूनिट्स के बीच हुए ट्रांजेक्शन को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी। डेलॉयट ने एक समय यह भी कहा था कि वो अडानी पोर्ट्स के किए क्लेम को वेरीफाई नहीं कर पा रहे हैं। 

सेबी की तरफ से आने वाली है रिपोर्ट 

डेलॉयट का इस्तीफा एक बार फिर अडानी ग्रुप को चर्चा में लाकर खड़ा कर देगा। यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब सेबी हिंडनबर्ग मामले पर अपनी रिपोर्ट जमा करने वाला है। हालांकि, अडानी ग्रुप हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के आरोप को पहले दिन से ही नकारता आ रहा है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट के द्वारा बनाए गए पैनल ने अपनी जांच में कोई गड़बड़ी नहीं पाई थी। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें