Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Green energy Share skyrocketing surges 19 percent today after this good news - Business News India

अडानी का यह शेयर बना तूफान, दांव लगाने वाले हर दिन हो रहे मालामाल, खरीदने की लूट, 52% चढ़ा भाव

Adani Green Share: अडानी ग्रुप के शेयर लगातार फोकस में हैं। ग्रुप के सभी शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर भी उनमें से एक है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 Dec 2023 04:45 AM
share Share
पर्सनल लोन

Adani Green Share: अडानी ग्रुप के शेयर लगातार फोकस में हैं। ग्रुप के सभी शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर भी उनमें से एक है। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में आज बुधवार को 19% से अधिक की तेजी आई और कंपनी के शेयर 1605.65 रुपये पर पहुंच गए। इसका मार्केट कैप 2,42,119.36 करोड़ रुपये हो गया। पिछले पांच दिन में यह शेयर 52% तक चढ़ गया है। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, अडानी ग्रीन एनर्जी ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने अंतरराष्ट्रीय बैंकों के एक संघ से 1.36 अरब अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। इसके अलावा बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट की ओर से हिंडनबर्ग मामले पर पॉजिटिव टिप्पणी से भी निवेशकों का मनोबल बढ़ा है। बता दें कि हाल ही में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट को सही नहीं माना जाना चाहिए। शीर्ष अदालत ने सेबी से सबूतों के साथ फाइनल रिपोर्ट देने को कहा था।

क्या है डिटेल 
अडानी ग्रीन एनर्जी की ओर से जारी बयान के अनुसार, मार्च 2021 में प्रारंभिक परियोजना वित्तपोषण के बाद से 1.36 अरब अमेरिकी डॉलर के वित्त पोषण से कंपनी का कुल कोष बढ़कर तीन अरब अमेरिकी डॉलर हो गया। हरित ऋण सुविधा गुजरात के खावड़ा में दुनिया के सबसे बड़े नवीकरणीय ऊर्जा पार्क के विकास को सक्षम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। बयान के अनुसार, खावड़ा में दुनिया का सबसे बड़ा नवीकरणीय ऊर्जा पार्क न केवल 2030 तक 45 गीगावॉट परिचालन नवीकरणीय क्षमता हासिल करने के एजीईएल के दृष्टिकोण को सक्षम करेगा, बल्कि शुद्ध शून्य कार्बन उत्सर्जन की दिशा में भारत की यात्रा में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

अब भी 26% डाउन है शेयर
अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों का 52 वीक हाई प्राइस 2,185.30 रुपये है। यानी वर्तमान प्राइस से यह 27% तक डाउन है। वहीं, इसका 52 वीक लो प्राइस 439.35 रुपये है। इस हिसाब से यह शेयर वर्तमान में 265.45% चढ़ गया है। 
 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें